Home Sports नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 का खिताब किया अपने नाम

नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 का खिताब किया अपने नाम

396
0

द एंगल

सिडनी

नाओमी जापान की महिला टेनिस स्टार और एक शानदार खिलाड़ी हैं। पूरी दुनिया में उन्होंने अपनी एक पहचान बनाई हैं। उनके फैंस उनके कायल हैं और नाओमी ओसाका अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुकी हैं । टेनिस खेल में वे बड़े -बड़े खिलाडियों से टक्कर ले चुकी है और उन्हें हरा भी चुकी हैं । ऐसे में अब नाओमी ओसाका के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गयी है, जिसे लेकर नाओमी काफी उत्साहित है।

नाओमी ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021

ओसाका ने टेनिस खिलाड़ी जेन ब्रॉडी को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 का खिताब अपने नाम कर लिया हैं । ओसाका ने इस खिताबी मुकाबले में 6-4 और 6-3 से जीत दर्ज की। यह उनका दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन, जबकि ओवरऑल चौथा ग्रैंड स्लैम टाइटल रहा। इससे पहले भी नाओमी ने महिला एकल के पहले सेमीफाइनल में टेनिस स्टार सेरेना को 6-3, 6-4 से हराया था। अब नाओमी ने यह मुक़ाबला जीत कर अपने फैंस को एक बार फिर खुश कर दिया हैं ।

21 मैचों में रही है सफल

नाओमी इससे पहले 2018 में यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना को हराकर चौथी बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंची थीं। इससे उन्होंने अपने जीत के सिलसिले को 21 मैचों तक भी पहुंचा दिया है। जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त ओसाका ने पिछले साल भी यूएस ओपन का खिताब जीता था जबकि 2019 में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनी थीं। अमेरिका की ब्रॉडी ने सेमी में चेक गणराज्य की 25वीं वरीय कारोलिना मुचोवा को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-4 से पराजित किया था। ब्रॉडी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंची थीं। ओसाका ने उन्हें पिछले साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here