Home National हनुमान बेनीवाल ने उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, वसुंधरा राजे को...

हनुमान बेनीवाल ने उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, वसुंधरा राजे को दे दी ये चुनौती

487
0
जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल

The Angle

जयपुर।

प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उपचुनाव में जो देरी हो रही है, इसकी वजह से इन चारों क्षेत्रों में अभी विकास जो होना चाहिए था, वो नहीं हो पा रहा है। बजट के अंदर जरूर चुनावी लाभ लेने के लिए घोषणाएं भी की गई थीं, चुनाव आयोग से हम डिमांड भी करते हैं कि जल्द से जल्द उपचुनाव की घोषणा हो।

वहीं उन्होंने यह भी ऐलान किया कि इन चारों उपचुनावों को पार्टी अपने बूते पर लड़ेगी। चुनावी मुद्दों पर बात करते हुए आरएलपी संयोजक ने कहा कि रोजगार, टोलमुक्त राजस्थान, मुफ्त बिजली और संपूर्ण कर्जमाफी और दिल्ली की सरकार जो तीनों कृषि विरोधी बिल लाई है, इन तीनों कृषि बिलों को वापस लिया जाए, ये तमाम मुद्दों को लेकर पार्टी उपचुनाव में उतरेगी।

किस बात की महापंचायत कर रहे हैं सीएम गहलोत ?

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी से पूछना चाहूंगा, आप किस बात की महापंचायत कर रहे हो? कांग्रेस के घोषणापत्र के अंदर आपने ये बात कही थी, आपके नेता राहुल गांधी जी जब आए तो उन्होंने कहा कि 10 दिनों के अंदर हम संपूर्ण कर्जा माफ करेंगे। तो राजस्थान का किसान और नौजवान पूछना चाहता है, दिल्ली के अंदर तो मोदी की सरकार है, तीनों कृषि बिल तो मोदी वापस लेंगे, लेकिनआपकी जो प्रमुख घोषणाएं थीं संपूर्ण कर्जमाफी राजस्थान के किसानों की, बेरोजगारी भत्ता जो हमारी हुंकार रैलियों से दोनों पार्टियों को याद आया, बेरोजगारी भत्ता राजस्थान में नहीं मिल रहा है। स्टेट हाइवे जो टोल फ्री किए थे, पिछले संघर्ष के अंदर हम लोगों ने करवाए, उसको भी आपने वापस लागू कर दिया। तो मुख्यमंत्री जी आप प्रदेश के मुख्यमंत्री हो, आप किस बात की महापंचायतें कर रहे हो ?

कांग्रेस-भाजपा की मिली-जुली सरकार में रसातल में चला गया राजस्थान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर उन्होंने केंद्र और प्रदेश, दोनों सरकारों को घेरा। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के अंदर जिस तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं, लगता है कि सरकार ने इसको ही आय का सोर्स बना लिया, रेवेन्यू बस पेट्रोल-डीजल से ही लेना है और आम आदमी को मारना है। लेकिन राजस्थान की सरकार भी दोषी है। हरियाणा में दिल्ली में 11 रुपए 10 रुपए डीजल सस्ता है, पेट्रोल सस्ता है। आप खुद क्या कर रहे हो, आप बार-बार दिल्ली पर आरोप लगा रहे हो।

तो मैं दोनों ही सरकारों की यहां पर जो एक विकसित राजस्थान बनना चाहिए था, एक सपना था, उसको कहीं न कहीं जो कांग्रेस-भाजपा की मिली-जुली सरकार रही राजस्थान में, उससे राजस्थान रसातल के अंदर चला गया। राजस्थान में मिलाजुली सरकार के इस खेल को अगर कोई खत्म करेगा तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी 2023 के अंदर मजबूती से राजस्थान के जवान-किसान- आम आदमी की आवाज बनकर उभरेगी।

राजस्थान को बचाने के लिए सड़कों पर भी लड़ेगी आरएलपी

वहीं उपचुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव के अंदर 2023 की तस्वीर सीधी दिखेगी, इस उपचुनाव को हम लोग मजबूती से लड़ेंगे और जैसे ही उपचुनावों की घोषणा होगी, हमारे उम्मीदवारों की घोषणा में समय भी नहीं लगेगा। उपचुनाव में पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता अपनी जान की बाजी लगा देंगे राजस्थान को बचाने के लिए और मैंने भी यही संकल्प लिया है कि राजस्थान को बचाना है। मुझे तो लग रहा है कि इनको ऐसा लग रहा है गहलोत-वसुंधरा को कि आने वाला समय वसुंधरा का होगा, फिर गहलोत जी वापस आ जाएंगे। इसलिए आराम से राजस्थान को लूटो-खाओ और मजे करो, यहां बोलने वाला कोई है नहीं, ज्यादा लंबी लड़ाई कोई लड़ नहीं सकता, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं आरएलपी राजस्थान को बचाने के लिए सड़कों पर भी लड़ेगी। इन उपचुनावों के अंदर 2023 का एक ट्रेलर आपको नजर आएगा।

सतीश पूनिया की की गई बेइज्जती

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जयपुर दौरे के बीच से प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में खाना खा रही वसुंधरा राजे तो सतीश पूनिया रायता परोसते नजर आ रहे हैं। इसपर बेनीवाल ने कहा कि सतीश पूनिया को बेइज्जत किया गया कि उनके हाथ में देकर वसुंधरा को परोसगारी कर रहे हैं। मेजबानी सभी लोग करते होंगे ये सही है कि कोई व्यक्ति आता है तो अपन खाना खिलाते हैं, लेकिन उसकी फोटो वायरल करते हैं क्या ? कितनी बड़ी बेइज्जती की गई कि आप सीएम नहीं हो राजस्थान के आने वाले, आपकी हैसियत सब्जी-पूड़ी और वसुंधरा को रायता खिलाने की हैसियत है। वहीं आगामी दिनों में आरएलपी की रैलियों को लेकर उन्होंने कहा कि जो बड़ी रैलियां होंगी उनकी शुरुआत राजस्थान के सीएम के गृह जिले जोधपुर से होगी और उनकी संख्या 5 लाख से ज्यादा होगी।

ऐसे ही एनडीए के घटक दल साथ छोड़ते रहे तो 2024 में पीएम मोदी को होगी परेशानी

वहीं राजस्थान में उनकी पार्टी के विधायकों द्वारा जनहित के मुद्दे उठाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरी कमी राजस्थान की विधानसभा को खल रही है, ये सही बात है। लेकिन मेरे विधायक दूसरी पार्टियों के विधायकों से ज्यादा मजबूती से, संयमित तरीके से आम आदमी के मुद्दे उठा रहे हैं। जहां बीजेपी-कांग्रेस एक हो जाती है, वहां सिर्फ आरएलपी ही लड़ती नजर आ रही है। वहीं एनडीए के घटक दलों के लगातार अलग होने पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एनडीए के नेता हैं, एनडीए में 3-4 से ज्यादा पार्टियां, शिवसेना चली गई, हमारी जो छोटी पार्टी हैं एक सदस्य अकाली दल भी चले गए हमारे सहयोगी थे, अब 2-3 और जाने की तैयारी में हैं।

तो ऐसे धीरे-धीरे अगर एनडीए छोड़ देंगे तो 2024 में पीएम मोदी को भी वापस आने के अंदर बहुत बड़ी दिक्कत होगी, वापस आ नहीं पाएंगे, यूपी के चुनाव के अंदर आपको इसका सीधा असर दिखेगा।

परिवर्तन यात्रा में पता चल जाएगा, जाट समाज कितना वसुंधरा राजे के साथ

वसुंधरा राजे द्वारा पार्टी का फिर से नेतृत्व करने के सवाल पर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भूल जाओ कि वसुंधरा जी कभी फिर से लीड करेंगी। वसुंधरा को इसलिए लाए थे कि राजस्थान में बहुत बड़ी संख्या जाट समाज की है तकरीबन 16 पर्सेंट के लगभग, तो भई हम एक कार्ड खेलेंगे कि राजपूत की बेटी जाट की बहू, गुर्जर की समधन और फलां की भाणजी 50 जगह करके लाए। तो जाट समाज ने वसुंधरा को नकार दिया, जाट समाज के 500 वोट भी नहीं ले गईं। अब जब ये परिवर्तन यात्रा करेंगी तो पता चल जाएगा जाट समाज कितना साथ है।

राजस्थान में अभी 13 सीएम दावेदार, चुनाव तक 23 हो जाएंगे

राजपूत समाज में खुद में इतने नेता तैयार हो गए कि वसुंधरा को क्यों नेता मानेंगे अपना ? और गुर्जरों में, पायलट सीएम बन रहा था और 80 गुर्जरों को मरवाया और पायलट को सीएम बनने से किसने रोका, वसुंधरा ने रोका, तो कैसे वसुंधरा को एक्सेप्ट करे कोई ? और वसुंधरा को कोई ऊपर वाले भी हरी झंडी नहीं देंगे, अब ये खुद मन में हरी झंडी लेकर घूम रही है, मन में तो हर कोई मुख्यमंत्री है रात में सोते समय, अभी हमारे सतीश जी बने हुए हैं सीएम, 13 मुख्यमंत्री तो बीजेपी में अभी बने हुए हैं। 5-6 तो मेरे साथ ही बैठते हैं लोकसभा में, बीजेपी में 13 दावेदार हैं, चुनाव आते-आते 23 हो जाएंगे।

हनुमान बेनीवाल ने की खुद की तारीफ, बोले- मैं ऑलराउंडर की भूमिका में हूं

वहीं अपनी सराहना करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि एक व्यक्ति जो वसुंधरा से लड़ा, अशोक गहलोत से लड़ा, फिर भी वो अपने इलाके के अंदर विकास करवा रहा है। वो स्टेट का पैसा भी ला रहा है, दिल्ली का पैसा भी ला रहा है। ऑलराउंडर की भूमिका में हूं, बैटिंग भी कर रहा हूं, बॉलिंग भी कर रहा हूं, विकेटकीपिंग और कैच भी कर लेता हूं, आप बताइए कि ऐसी लड़ाई कोई लड़ ही नहीं सकता राजस्थान में। वहीं पार्टी के आगे के कार्यक्रम पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली की वीसीआर और बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आरएलपी 7 मार्च को युवा किसान आक्रोश रैली कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here