Home National ताजमहल में बम की सूचना निकली फर्जी , पुलिस ने एक व्यक्ति...

ताजमहल में बम की सूचना निकली फर्जी , पुलिस ने एक व्यक्ति को लिया हिरासत में

386
0

दा एंगल।
आगरा

दुनिया के सात अजूबे में से एक ताजमहल में बम होने की खबर मिली, लेकिन ये सूचना फर्जी निकली. हालांकि बम की सूचना मिलने के बाद अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया और ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया. पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब हिरासत में ले लिया गया है. पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था. हालांकि अब ताजमहल को फिर से खोल दिया गया है.

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप

गौरतलब है कि आज सुबह किसी ने फोन करके ताजमहल में बम होने की सूचना दी। बम की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। किसी ने डायल 112 पर फोन करके बम होने की सूचना दी। सूचना के बाद आनन-फानन में चेकिंग शुरू कराई गई। कॉल आया और पुलिस यह भूल गई कि ताजमहल में सीआईएसएफ की सुरक्षा है। बिना चेकिंग कोई प्रवेश नहीं कर सकता है। इसके बावजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ताजमहल के तीन गेटों को बंद कर दिया। पर्यटकों को बाहर निकालने के बाद पुलिस ने पूरे ताजमहल की सघन तलाशी कर रही है। ताजमहल देखने पर पुलिस ने ऐतिहात के तौर पर बंद कर दिया है।

उधर, सैलानियों में दहशत न फैले, इसलिए उनके पूछने पर सीआईएसएफ की मॉकड्रिल होना वजह बताई। परिसर में एएसआई के कर्मचारियों को भी अपने-अपने कार्यालयों से बाहर निकलकर आने को कहा गया। तीनों गेटों पर ताले डाल दिए गए। वहीं, पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की लोकेशन ट्रेस की तो पहले अलीगढ़ और बाद में फिरोजाबाद आई। दोनों जिलों की पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि ताजमहल परिसर की छानबीन पूरी होने के बाद सैलानियों के लिए खोल दिया जाएगा।

दुनिया का एक अजूबा है

भारत के प्रसिद्ध ताजमहल में पहले भी बम फटेगा, फटने वाला है। लोगों को बच सको तो बचा लो। पहली भी इसी तरह की काॅल कोई ना कोई सिरफिरा करता रहता है। 2008 में तमिलनाडु से एक व्यक्ति ने इसी तरह की काॅल की थी। ताजमहल में बम की सूचना के बाद सीआईएसएफ और पुलिस के जवानों में हड़कंप मच गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here