Home National उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत, राज्यपाल बेबी रानी ने...

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत, राज्यपाल बेबी रानी ने दिलाई शपथ

814
0
Tirath Singh Rawat sworn in as the new Chief Minister of Uttarakhand

द एंगल
नई दिल्ली।
उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को आज मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद आज विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह के नाम पर बतौर मुख्यमंत्री मुहर लगी। तीरथ सिंह का मौजूदा कार्यकाल 1 साल 7 महीने का होगा. ऐसे मे चुनावी वर्ष में सभी को साधने और पार्टी को फूट से बचाने की उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए सिंह को बधाई दी है।

तीरथ सिंह सहित मुख्यमंत्री की दौड़ में थे कई दिग्गज

बता दे तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद है। वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके है और फिलहाल बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव है। हालांकि मुख्यमंत्री की रेस में कई दिग्गज नेताओं के भी नाम थे पर उनमें तीरथ सिंह रावत को ही उत्तराखंड के मुखिया के रूप में चुना गया।

मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया था इस्तीफा

गौरतलब है की पार्टी विधायकों द्वारा व्यक्त की गई नाराजगी के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद आज देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई और इस बैठक में ही सिंह के नाम पर मुहर लगी।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा की वो संघ के लिए काम करते थे और कभी भी बीजेपी में आने का विचार नहीं किया था। लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरणा लेकर वो अपने मिषन में आगे बढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here