Home National जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर

274
0

The Angle
जम्मू।
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां इलाके के मनिहाल गांव में चार आतंकियों को ढेर कर दिया हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इन आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के तौर पर हुई है। पिछले काफी समय से आतंकी सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीय सेना और पुलिस इनका मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

सघन तलाशी अभियान जारी

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकियों की होने की मुखबिर से सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच काफी देर तक फायरिंग हुई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने लश्कर ए-तैयबा के चार आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की। इस संयुक्त ऑपरेशन को आर्मिस 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को एक एके-47 और तीन पिस्टल मिली हैं।

जम्मू-कश्मीर में चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में पिछले सप्ताह शोपियां के रावलपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी मारा गया था। अफगानी के पास से मिली चीन निर्मित स्टील की 36 गोलियों ने सुरक्षाबलों के कान खड़े कर दिए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने अपने वाहनों, बंकरों और जवानों की बुलेट प्रूफिंग क्षमता को और मजबूत किया है। स्टील की यह गोलियां सामान्य बुलेट प्रूफ वाहनों और जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने की क्षमता रखती हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही है।

स्टील से बने कारतूसों के इस्तेमाल की पहली घटना वर्ष 2017 के नए साल की पूर्व संध्या पर सामने आई थी, जब जैश आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर आत्मघाती हमला किया था। आतंकियों लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं। पिछले एक साल में भारतीय सेना ने आतंकियों को मंह तोड़ जवाब दिया है और कई कोशिशों को नाकाम कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here