Home International बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ पर शामिल हुए पीएम मोदी, शेख...

बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ पर शामिल हुए पीएम मोदी, शेख मुजीबुर्रहमान को दी श्रद्धांजलि

350
0
बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में पीएम मोदी संबोधित करते हुए

The Angle
ढाका।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश के दौरे पर है। पीएम आज बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां नमस्कार के साथ अपना संबोधन शुरू किया।

पीएम ने भारत को निमंत्रण देने के लिए बांग्लादेश का जताया आभार

अपने संबोधन में पीएम ने कहा की सोनार बांग्ला बंधुओं का स्नेह मेरे अनमोल पलों में से एक है। पीएम ने आज के दिन भारत को निमंत्रण देने के लिए बांग्लादेश का आभार जताया। इसी के साथ शेख मुजीबुर्रहमान को श्रद्धांजलि भी दी। उन्होने कहा की यह हमारेलिए गर्व की बात हैहमें शेख मुजीबुर्रहमान को गांधी पुरस्कार देने का मौका मिला।

बांग्लादेशियों और भारतीयों के लिए उम्मीद की किरण थे मुजीबुर्रहमान

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की बांग्लादेश की आजादी के लिए जितनी तड़प यहां थी, उतनी ही भारत में भी थी। पाकिस्तान की सेना द्वारा किए गए अत्याचार हमे सोने नहीं देते थे। ऐसे समय में शेख मुजीबुर्रहमान बांग्लादेशियों और भारतीयों के लिए उम्मीद की किरण थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश का चुनौतियां भी साझा हैं और समस्याएं भी। भारत और बांग्लादेश के सामने आतंक का खतरा है और दोनों देशों के पास लोकतंत्र की ताकत है। कोरोना काल में दोनों देशों को बीच अच्छा तालमेल रहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए मेड इन इंडिया वैक्सीन बांग्लादेश के काम भी आ रही है।

वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने बांग्लादेश के राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुंचकर आगंतुक पुस्तिका में अपने विचार साझा किए और इसके बाद एक पौधा भी लगाया।

पीएम मोदी ने यात्रा के पहले ट्वीट किया कि बांग्लादेश के साथ हमारी साझेदारी ‘पड़ोस पहले’ की नीति का अहम स्तंभ है और हम इसे और अधिक गहरा एवं व्यापक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में बांग्लादेश के विकास की उल्लेखनीय यात्रा को समर्थन देते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here