Home National संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने दिलाया एक और स्वर्ण पदक

संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने दिलाया एक और स्वर्ण पदक

409
0
इंटरनेशनल शूटिंग वर्ल्ड कप

The Angle

स्पोर्ट्स डेस्क।

दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप के 8वें दिन भारत के दिग्गज शूटर संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मैडल जीता। फाइनल में दोनों ने यूक्रेन के सेरी कुलिश और एना इलिना को 31-29 से हराया।

शूटिंग वर्ल्ड कप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मेन्स इवेंट में भारत ने जीता गोल्ड

वहीं, भारत के ही ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही। इन दोनों ने ब्रॉन्ज मेडल के मैच में अमेरिका के टिमोथी शेरी और वर्जीनिया थ्रैशर को 31-15 से हराया। 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मेन्स इवेंट में भी भारत ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस टीम में नीरज, चैन सिंह और स्वप्निल शामिल थे।

भारत 25 मेडल्स के साथ मेडल टैली में टॉप पर

भारत ने अब तक टूर्नामेंट में 12 गोल्ड, 7 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज समेत कुल 25 मेडल जीते हैं। यह किसी भी शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में फिलहाल मेडल्स टैली में टॉप पर है। वहीं, USA दूसरे नंबर और डेनमार्क साथ तीसरे नंबर पर है।

संजीव राजपूत का वर्ल्ड कप में पहला मेडल

ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके संजीव राजपूत का इस वर्ल्ड कप में यह पहला मेडल है। 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इंडीविजुअल में वे छठे स्थान पर रहे थे। राजपूत ने गोल्ड जीतने के बाद कहा है कि इस मेडल से उनके आत्मविश्वास बढ़ा है। वे 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के व्यक्तिगत इवेंट में विपरीत परिस्थितियों में भी क्वालिफिकेशन राउंड में टॉप पर रहे, लेकिन फाइनल में चूक गए थे। उन्होंने कहा कि क्वालिफिकेशन राउंड के दौरान मौसम खराब था, इसलिए उन्होंने तकनीक में चेंज किया था। पर अगले दिन वह पहले वाले स्थिति में पूरी तरह से नहीं आ पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here