Home International Health महान भारतीय बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर आए कोरोना संक्रमण की चपेट में,...

महान भारतीय बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर आए कोरोना संक्रमण की चपेट में, ट्वीट कर दी जानकारी

355
0
Sachin Tendulkar caught in corona infection (File Image)

The angle
नई दिल्ली।
देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अब इस संक्रमण की चपेट में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी आ गए है। तेंदुलकर ने आज ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। हालांकि तेंदुलकर के परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। फिलहाल सचिन तेंदुलकर ने खुद को घर में ही क्वारंटीन कर लिया है।

एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

गौरतलब है की पिछले एक साल से कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया में फैल रही है। बीच में मामले कम होने के बाद एक बार फिर बढ़ रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 62 हजार 258 कोरोना के नए मामले सामने आए है। वहीं 291 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

अब तक 1,61,240 लोगों ने गंवाई जान

अब देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 19 लाख 8 हजार 910 हो गई है। वहीं अब तक एक लाख 61 हजार 240 लोगों ने इस महामारी के कारण अपनी जान गंवाई है। हालांकि 30,386 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसी के चलते कई जगहों पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं. कई जगहों पर होली को सार्वजनिक मनाने पर भी रोक लगा दी गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण हाल बुरे

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले रोजाना महाराष्ट्र में ही दर्ज हो रहे हैं। राज्य में कल कोरोना के 36 हजार 902 नए केस आए। वहीं कल 112 लोगों की मौत हो गई।

टीकाकरण अभियान भी जारी

वहीं देश में देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। कोरोना टीकाकरण के 70वें दिन तक कुल पांच करोड़ 81 लाख 9 हजार 773 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। बीते दिन कुल 26 लाख 5 हजार वैक्सीन की खुराक दी गई। वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से शुरू हुआ था.। एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here