Home International पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन, प्राचीन जशोरेश्वरी काली...

पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन, प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में की पूजा अर्चना

388
0

The Angle
ढाका।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन हैं। पीएम मोदी ने आज जशोरेश्वरी काली मंदिर में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का पारंपरिक स्वागत किया गया। मां काली के दर्शन कर पीएम ने कहा की मां काली के चरणों में आने का मुझे सौभाग्य मिला। हमने पूरी मानव जाति के कल्याण के लिए प्रार्थना की है। उन्होने प्रार्थना की मां काली पूरी मानव जाति को कोरोना के संकट से जल्द से जल्द मुक्ति दिलाएं।

जशोरेश्वरी मंदिर में कम्यूनिटि हाॅल बनाने का किया ऐलान

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा की यहां एक बहुउद्देष्यीय सामुदायिक हाॅल की भी जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने एलान किया कि यहां एक कम्यूनिटी हॉल बनाया जाएगा ताकि जब मां काली के दर्शन करने लोग यहां आएं तो उन्हें परेशानी ना हो। प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश सरकार का आभार जताया। गौरतलब है की जशोरेश्वरी काली मंदिर 51 शक्ति पीठों में से एक है।

पीएम ने कहा कि जब मां काली के लिए यहां मेला लगता है तो दोनों देशों के भक्त यहां आते हैं। एक सामुदायिक हॉल की आवश्यकता है, जो बहुउद्देश्यीय होना चाहिए ताकि जब लोग काली पूजा के दौरान यहां आएं, तो यह उनके लिए उपयोगी हो। यह सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोगी होना चाहिए ताकि जब लोग काली पूजा के दौरान यहां आएं, तो यह उनके लिए उपयोगी हो।

यह सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोगी होना चाहिए। भारत सरकार इसका निर्माण कार्य करेगी। मैं बांग्लादेश सरकार का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने इसके लिए हमें शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here