Home International Health दिल्ली में नहीं लगेगा लाॅकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा की...

दिल्ली में नहीं लगेगा लाॅकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा की लाॅकडाउन कोई समाधान नहीं

385
0
delhi health minister satyendra jain (file image)

The Angle
नई दिल्ली।
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर फैल रही लाॅकडाउन की अफवाहों पर आज स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा की कोरोना को रोकने के लिए लाॅकडाउन समाधान नहीं है। उन्होने कहा की पहले जब लाॅकडाउन किया था तो उसके पीछे लाॅजिक था क्योंकि तब पता नहीं था की कोरोना के फैलने के क्या कारण हो सकते है। इसलिए फिलहाल दिल्ली में लाॅकडाउन संभव नहीं है।

लाॅकडाउन लगने के बाद भी खत्म नहीं हुआ कोरोना

जैन ने कहा की पहले यह पता था की किसी व्यक्ति के संक्रमित होने और उससे उबरने में 14 दिन का समय लगता है। विशेषज्ञों ने कहा कि यदि 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया, तो वायरस खत्म हो जाएगा। प्राधिकारी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाते रहे, लेकिन वायरस समाप्त नहीं हुआ।

इसी के साथ सत्येंद्र जैन ने कहा की दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अस्पतालों में प्र्याप्त संख्या में बैड उपलब्ध है। आवष्यकता पड़ने पर इनकी संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

गौरतलब है की स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1,500 से अधिक दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के नौ और मरीजों ने दम तोड़ दिया, जो पिछले करीब दो माह के दौरान सबसे अधिक संख्या है। दिल्ली में इस घातक वायरस के चलते अब तक 10,987 मरीजों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here