Home International Health दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर, बांग्लादेश में लगा 7 दिवसीय पूर्ण...

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर, बांग्लादेश में लगा 7 दिवसीय पूर्ण लाॅकडाउन

302
0

The Angle
बांग्लादेश।
पिछले एक साल से पूरी दुनिया में कोरेाना का कहर जारी है। सभी देशों की सरकार इस महामारी के खिलाफ सतर्कता के साथ लड़ रही है। इस कडी मे अब देश की सरकार ने सात दिन का पूर्ण लाॅकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। बता दे बांग्लादेश में कोरोना इस वक्त पीक पर है। यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 लाख 17 हजार 764 हो गई है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने लोगों से की सावधानी बरतने की अपील

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सात दिवसीय लाॅकडाउन का निर्णय लिया है। यह लाॅकडाउन 5 अप्रैल यानि रविवार से लगाया जाएगा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होने कहा की हमें स्थिति को नियंत्रण में लाना होगा और इसके लिए हम पूरी कोषिष कर रहे है। लेकिन इस वायरस पर काबू पाने के लिए लोगों की मदद की भी जरूरत है।

भारत में लगातार पैर पसार रहा कोरोना वायरस

वहीं भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसके लिए विभिन्न राज्यों की सरकारें पूरी तरह से सतर्क हो चुकी है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोनावायरस की बढ़ती संख्या हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में अब तक सबसे ज्यादा 47,827 पॉजिटिव मरीज मिले। भारत को छोड़ दिया जाए तो इससे ज्यादा केस सिर्फ अमेरिका (69,986) और ब्राजील (69,662) में ही आए। इसी दौरान 202 लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 55,379 हो गई है। कुल मौतों के मामले में महाराष्ट्र दुनिया में 14वें स्थान पर पहुंच चुका है।

इस बीच शुक्रवार रात को राज्य की जनता को संबोधित करते हुए सीएम ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र लॉकडाउन के मुहाने पर खड़ा है और 1-2 दिन में बड़ा फैसला संभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here