Home Business आईपीओ में भारी कमाई के लिए करे निवेश, अप्रेल में आ सकते...

आईपीओ में भारी कमाई के लिए करे निवेश, अप्रेल में आ सकते है छः आईपीओ

453
0

द एंगल

मुबंई

कोरोना काल में जहां एक तरफ अर्थव्यवस्था पर गहरी मार पड़ी, वहीं दूसरी तरफ आईपीओ का बाजार उंचाईयों पर रहा। पिछले साल 2020 में निवेशकों ने आईपीओ में अच्छा निवेश किया जिससे इस बाजार की स्थिति काफी मजबूत बनी। इस बाजार में अभी भी हलचल जारी है। निवेशक मजबूत निवेश के लिए इनका इंतजार कर रहे है। ये क्षेत्र अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में भी सहयोग करता है।

आईपीओ से पिछले साल जुटाए 31000 करोड़ रूपये

पिछले साल 2021 में निवेशकों ने आईपीओ में प्राइमरी कंपनियों ने 31000 हजार करोड़ रूपये कमायें। साल 2020 में 16 लॉन्च हुए और 15 की लॉंचिंग दूसरी छमाही में हुई थी । 2019 के पूरे साल में 16 आईपीओ के जरिए 12,362 करोड़ रुपये जुटाए गए थे। 2018 में 24 कंपनियों ने आईपीओ से 30,959 करोड़ रुपये जुटाए थे। अब इस बाजार में तेजी का दौर है। ऐसे में निवेशकों के लिए बंपर कमाई को ये सबसे अच्छा मौका है। अब इस क्षेत्र में कमाई के अच्छे अवसरों के साथ – साथ निवेश का भी लाभ हैं । कोरोना के दौर में यह क्षेत्र उभर कर सामने आ रहा हैं ।

अप्रेल में आऐंगे निवेश के अच्छे अवसर

निवेशकों के लिए इनकम मे अच्छे अवसर इस महिने आने की उम्मीद हैं। इस महीने छः आईपीओ लॉन्च हो सकतंे है। इन छः में मेक्रोटेक डवलपर्स, केआईएमएस हॉस्पिटल, सोना कॉमस्टार, सेवन आइलैंड्स शिपिंग, ंआधार हाउसिंग फाइनेंस, डोडला डेयरी शामिल है। कोरोना महामारी के दौर में कई कंपनियां अपना आईपीओ लांच करने जा रही है। इनमें कमाने के अच्छे अवसर हैं। इनमंे निवेशको को अच्छा लाभ मिल सकता है। ऐसे में अब इन्वेस्टर्स को नए अवसरों का इंतजार हैं ताकि वो अपना पैसा इसमें लगाकर दुगुना कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here