Home International Health कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार चिंतित, 30 अप्रैल तक...

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार चिंतित, 30 अप्रैल तक लगाया नाईट कर्फ्यू

388
0

The Angle
नई दिल्ली।
देश में लगातार बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर राज्यों की सरकारें चिंतित है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला किया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

नाईट कर्फ्यू के दौरान इन क्षेत्रों में रहेगी छूट

हालांकि कफ्र्यू के दौरान कई क्षेत्रों में छूट भी मिलेगी। इस दौरान वैक्सीन लगवाने वालों को छूट मिलेगी। गौरतलब है की दिल्ली में अब 24 घंटे वैक्सीनेशन हो रहा है। इसलिए कुछ लोग रात में भी वैक्सीन लगवा रहे है, उन्हें इस नाईट कफ्र्यू में राहत मिलेगी। इसी के साथ प्रिंट और इलेक्ट्राॅनिक मीडिया को ई पास के जरिए छूट मिलेगी। गर्भवती महिलाओं, मरीजों, राषन, फल, सब्जी, दूध, दवा, किराना से जुडे दुकानदारों को ई पास के जरिए छूट मिलेगी।

कोरोना के बिगड़ते हालातों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रियों की होगी मीटिंग

वहीं कोरोना के बिगडते हालातों पर काबू पाने के लिए आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। इस मीटिंग में कोरोना की वर्तमान स्थिति, इसके संक्रमण को कैसे रोका जाए, इस पर रणनीति बनाई जाएगी। इन 11 राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, पंजाब और राजस्थान शामिल है।

वहीं गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मामलों को लेकर चर्चा करेंगे। इसमें कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन दोनों को लेकर वार्ता होगी। गौरतलब है की पिछले कुछ महीनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसे लेकर राज्यों की सरकारें सतर्क हो गई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here