Home Politics राजसमंद सीट पर बीजेपी को सता रहा हार का डर, उठाया ये...

राजसमंद सीट पर बीजेपी को सता रहा हार का डर, उठाया ये कदम

920
0
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में तीन सीटों पर आगामी 17 अप्रैल को होने जा रहे उपचुनावों से पहले आरोप-प्रत्यारोपों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लादूलाल पितलिया मामले में चौतरफा ओर से घिरी हुई भाजपा ने अब अपनी साख बचाने के लिए कांग्रेस पर पलटवार करते हुए नया दांव चला है।

डॉ. सतीश पूनिया ने तनसुख बोहरा के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

दरअसल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने राजसमंद में कांग्रेस के प्रत्याशी तनसुख बोहरा के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। अपने पत्र में पूनिया ने बोहरा पर विधानसभा अध्यक्ष की फोटो का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि संवैधानिक प्रावधानों मर्यादाओं के दृष्टिगत संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति का उपयोग राजनीतिक दल के लोग नहीं कर सकते। इसके बावजूद राजसमंद सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी ने विधानसभा स्पीकर की फोटो और उनके पदनाम का उपयोग करके आचार संहिता का उल्लंघन किया है। पूनिया ने इस मामले में राज्य चुनाव आयोग से उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर साझा किया चुनाव आयोग को लिखा पत्र

वहीं अपने पत्र को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए डॉ. सतीश पूनिया ने लिखा, कांग्रेस के मित्रों को अक्ल यदि सत्ता- पैसे से मिलती तो खरीद लेते; इन्होंने सत्ता के मद में मर्यादाओं को ताक पर रख दिया। कौन समझाए कि स्पीकर का नाम और फोटो उपयोग नहीं करते!! भागने और हारने की इतनी क्या जल्दी है?

पितलिया मामले में चौतरफा घिरी हुई है भाजपा

बता दें बीजेपी सहाड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी से बागी हुए निर्दलीय प्रत्याशी लादूलाल पितलिया का नामांकन वापस करवाकर पहले ही आरोपों से घिरी हुई है। ये सियासत इसलिए भी बढ़ती जा रही है क्योंकि इस मामले से जुड़े आए दिन नए-नए ऑडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें कथित रूप से पितलिया खुद पर भाजपा आलाकमान द्वारा नामांकन वापस लेने का दबाव बनाए जाने की बात स्वीकार रहे हैं। इसके पहले एक पत्र भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने सीएम गहलोत से इस संबंध में शिकायत करते हुए अपने परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की थी। हालांकि अब पितलिया इस पत्र में अपनी लिखावट होने से इनकार कर रहे हैं।

भाजपा को हो चुका अपनी हार का अंदेशा

लेकिन भाजपा ने जो ये शिकायत दर्ज करवाई है, उससे ये बात भी ज़ाहिर हो रही है कि भाजपा राजसमंद सीट पर आगामी दिनों में मिलने वाली हार को भांप चुकी है और इसी खतरे को टालने के लिए उसने ये शिकायत दर्ज करवाई है। ताकि अगर राज्य चुनाव आयोग तनसुख बोहरा पर कार्रवाई करते हुए अगर उनके नामांकन को खारिज कर देती है, तो भाजपा का जीत का रास्ता लगभग साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here