Home International Health देश में कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाईट कर्फ्यू, कैसे थमेगी कोरोना की...

देश में कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाईट कर्फ्यू, कैसे थमेगी कोरोना की रफ्तार?

301
0

The Angle
नई दिल्ली।
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है। गाजियाबाद मे आज से ही नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा जिसका समय रात 10 बजे से सुबह 5 तक है। वहीं नोएडा में 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। तो वहीं मध्यप्रदेश में भी दो दिवसीय लाॅकडाउन लगा दिया गया है।

नोएडा में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सभी कोचिंग और शैक्षणिक संस्थान भी बंद करने का ऐलान किया गया है। केवल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के समय में विद्यालय या महाविद्यालय खोलने की छूट होगी। साथ ही मास्क लगाने व कोरोना के अन्य नियमों का सख्ती से पालन कराना होगा। वहीं नाईट कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं में छूट दी गई है।

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया लॉकडाउन का फैसला– शिवराज सिंह

वहीं कोरोना की स्थिति को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लाॅकडाउन लगा दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने गुरुवार को कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहरी क्षेत्रों में दो दिन तक सबकुछ बंद करने का फैसला किया गया है।

कोरोना के बेकाबू हालातों में सुधार लाने का प्रयास

शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि राज्य में पूर्ण बंदी लागू हो, लेकिन बेकाबू हालात के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में पूर्ण बंदी की गई है। छिंदवाड़ा, शाजापुर समेत अन्य जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। छिंदवाड़ा में अगले 7 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन लागू है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here