Home International Health कोरोना संक्रमण आंकड़ो के टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड, 1 लाख...

कोरोना संक्रमण आंकड़ो के टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड, 1 लाख 69 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

480
0

The Angle

नई दिल्ली।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है । सोमवार को देश में मिलने वाले संक्रमण के मामलों के अब तक के सभी रिकॉर्ड टूट चुके हैं । देश में नए संक्रमितों के साथ मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है । 24 घंटों में रिकॉर्ड करीब 1.69 लाख नए कोरोना मरीज मिले व तकरीबन 900 लोगों की मौत हो गई है । देश में नए संक्रमितों के साथ मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। अगर यही रफ्तार रही तो देश जल्द ही हर रोज़ दो लाख तक मामले दर्ज करने लगेगा ।

छह माह बाद 900 से ज्यादा मौतें रिकॉर्ड

बीते 24 घंटों में अब तक सर्वाधिक रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ कोरोना संक्रमण के 1,68,912 नए मामले दर्ज किए गए है, इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले 1,35,27,717 तक बढ़ गए है । बीते 24 घंटों में 904 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया । कोविड से मरने वालों की संख्या 1,70,179 हो गई ।  देश में इस वक्त सबसे बुरी हालत महाराष्ट्र की है, जहाँ एक दिन में 50,000 से ज्यादा केस दर्ज हो रहे हैं । लेकिन अगर अन्य राज्यों की बात करें तो दिल्ली, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक जैसे राज्य भी हर दिन अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं ।

सीएम गहलोत ने जताई चिंता

वहीं बात करें राजस्थान की तो, राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी ने कोरोना मामलों पर चिंता जताते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कि जिसमें उन्होने कहा –एक्सपर्ट्स की राय में कोविड की दूसरी वेव पहली वेव से अधिक खतरनाक है। सितंबर-अक्टूबर 2020 में जब पहली वेव का संक्रमण सर्वाधिक (पीक पर) था तब जितने संक्रमित मामले और मृत्यु प्रतिदिन हुई थी उससे अधिक प्रतिदिन पॉजिटिव मामले और मृत्यु अप्रेल के पहले 10 दिनों में हो चुके हैं।

कोरोना से जंग जीतने के लिए सरकार के साथ आप भी

जिम्मेदार बनें | समझदार बनें | लापरवाह नहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here