Home Rajasthan रोडवेज कर्मचारियों को सरकार जल्द दे सकती है सौगात, समीक्षा बैठक में...

रोडवेज कर्मचारियों को सरकार जल्द दे सकती है सौगात, समीक्षा बैठक में परिवहन मंत्री ने दिए संकेत

502
0
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आज रोडवेज की समीक्षा बैठक ली। खाचरियावास ने रोडवेज अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कर्मचारियों को समय पर वेतन देना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। किसी भी स्थिति में रोडवेज कर्मचारियों का वेतन लेट नहीं होना चाहिए। इस दौरान परिवहन मंत्री रिटायर्ड रोडवेज कार्मिकों के भुगतान के लिए भी चिंतित दिखे।

खाचरियावास ने इलेक्ट्रिक बसों की खरीद में हो रही देरी पर जताई नाराजगी

वहीं इलेक्ट्रिक बसों की खरीद में हो रही देरी पर भी खाचरियावास ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि बिना कोई खास वजह बसों की खरीद में देरी की जा रही है। अगर एजी ऑफिस को किसी विषय या बिंदु पर आपत्ति है, तो उसका मतलब यह नहीं है कि इलेक्ट्रिक बसों की खरीद नहीं होगी। बसों की खरीद के लिए केंद्र सरकार से बहुत पहले ही पैसा आ चुका है। इसके बावजूद अभी तक भी बसों की खरीद नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने बसों की खरीद में आ रही अड़चन को जल्द दूर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

रोडवेज में जल्द ही लागू हो सकता है 7वां वेतनमान

समीक्षा बैठक के दौरान परिवहन मंत्री खाचरियावास ने रोडवेज के कर्मचारियों को जल्द ही एक बड़ी सौगात दिए जाने के संकेत दिए। खाचरियावास ने बैठक के दौरान अधिकारियों से 7वां वेतनमान लागू करने को लेकर प्लान मांगा। मंत्री ने रोडवेज अधिकारियों से कहा कि 7वां वेतनमान लागू करने के बाद खर्च की एक विस्तृत रिपोर्ट बनाई जाए। रोडवेज में 7वां वेतनमान लागू करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी। बता दें पिछले काफी लंबे समय से रोडवेज कर्मचारी 7वें वेतनमान की मांग कर रहे हैं।

अक्टूबर में मिलेगी प्रदेश के सबसे बड़े बस स्टैंड की सौगात

इस मौके पर खाचरियावास ने प्रदेशवासियों को अक्टूबर माह में एक बड़ी सौगात दिए जाने की भी जानकारी दी। उन्होंने समीक्षा बैठक में रोडवेज के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 3 महीने में बस अड्डे के बाकी बचे काम हर हाल में पूरे किए जाएं। 3 महीने में सिंधी कैंप बस स्टैंड का उद्घाटन किया जाएगा। गौरतलब है कि सिंधी कैंप बस स्टैंड का काम काफी समय से बहुत धीमी गति से चल रहा है। इससे बस स्टैंड का काम तय समय पर होने पर संशय होने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here