Home Rajasthan कोटपूतली फ्लाई ओवर से केमिकल से भरा कंटेनर गिरा नीचे, घर्षण से...

कोटपूतली फ्लाई ओवर से केमिकल से भरा कंटेनर गिरा नीचे, घर्षण से लगी आग, हाइवे पर लगा जाम

358
0

The Angle
जयपुर।

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर एक हादसा हो गया। कोटपूतली के बीडीएम अस्पताल के सामने फ्लाईओवर से एक केमिकल से भरा कंटेनेर करीब 20 फीट नीचे जा गिरा। पुल से नीचे कंटेनर पलट जाने के बाद उसमें रखे केमिकल ड्रम को जेसीबी की सहायता से हटाते समय घर्षण से लगी आग। देखते-देखते कंटेनर ने आग पकड़ ली और वो जलकर राख हो गया। आग लगने से आसपास में भगदड़ मच गई। आग की लपटें दूर-दूर तक देखी गई।

20 फीट नीचे गिरा

आज सुबह जयपुर दिल्ली नेषनल हाइवे पर बीडीएम अस्पताल के सामने एक कंटेनर जिसमें केमिकल के ड्रम रखह हुए थे। कोटपूतली फ्लाईओवर से करीब 20 फीट नीचे गिरा गया। कंटेंनेर में केमिकल था तो ऐसे में उसको जेसीबी और क्रेन की सहायता से सर्विस लेने से हटाया जा रहा था कि उस समय घर्षण से उसमें आग लग गई औ देखते-देखते ही आग ने कंटेनर को अपनी काबू में ले लिया और वो जलकर राख हो गया। लोग वहां पर खड़े-खड़े इस घटना का वीडियो बनाते रहे। आग से लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस आग की सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस और फायर बिग्रेड गाड़ी वहां पर पहुंची। काफी मषक्कत के बाद करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया गया। इससे जयपुर दिल्ली हाइवे पर एक तरफा यातायात जाम रहा। पुलिस को ट्रेफिक को डायवर्ट करना पड़ा।

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर लगा जाम

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे होने से यातायात जाम हो गया। वहां आग को देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हो गई जिसको हटाने के लिए पुलिस को काफी मषक्कत करनी पड़ी। गौरतलब है कि कंटेंनर जयपुर से दिल्ली तरफ जा रहा था। तभी फ्लाई ओवर पर चढ़ते वक्त बेकाबू होकर हाइवे पर बनी सर्विस लेन पर आ गिरा। इससे ड्राइवर के हल्की चोटें भी आई। गनीमत रही कि तब कोई वाहन और राहगीर गुजर नहीं रहा था। अन्यथा जान माल का भी नुकसान होता। हादसे के बाद वहां पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और पुलिस को भीड़ को हटाने क लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here