Home National मुम्बई के चेंबूर-विक्रोली में दीवार ढहने से 24 की गई जान, राहत-बचाव...

मुम्बई के चेंबूर-विक्रोली में दीवार ढहने से 24 की गई जान, राहत-बचाव कार्य जारी

544
0
बचाव कार्य में जुड़ा राहत दल

The Angle

मुम्बई।

देश में सक्रिय हुए मानसून से जहां देशवासियों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं कई लोगों की इसके चलते परेशानी भ बढ़ गई है। कई जगह पानी भर जाने की वजह से लोगों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में तेज बारिश ने भारी तबाही मचाई है। सड़कों और घरों में पानी भर जाने से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त है, तो वहीं मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा भी बारिश की वजह से ठप्प हो गई है। इस बीच देर रात मुंबई के चेंबूर-विक्रोली इलाके में दीवार गिरने से 24 लोगों की जान चली गई। घटना स्थल पर अभी भी बचाव और राहत कार्य जारी है, जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसे में जान गंवाने वालों को पीएम-सीएम उद्धव ठाकरे ने किया मदद का ऐलान

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई में चेम्बूर और विक्रोली में दीवार ढहने के कारण लोगों की मौत होने से दुःखी हूं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को पीएम राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

मुम्बई में कई दिनों से रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस बार महाराष्ट्र में मानसून समय से पहले आया था। हालांकि कुछ दिनों के बाद बारिश कम हो गई थी, लेकिन फिर से पिछले कुछ दिनों से मुंबई में तेज बारिश हो रही है। इसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here