Home National जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा हमले में शामिल जैश के...

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा हमले में शामिल जैश के एक आतंकी को किया ढेर

552
0

The Angle
जम्मू।

भारतीय सेना लगातार घाटी से आतंकवाद को साफ करने की मुहिम चला रखी है। सुरक्षाबलों और सीआरपीएफ के बीच गजब का सांमज्स देखने को मिल रहा है। भारतीय सेना ने आज दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसके साथ ही इस साल अब तक 100 आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में आंतकवाद के सफाया करने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के बीच गजब का तालमेल देखने को मिल रहा है।

मसूद अजहर का था करीबी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वे लगातार घाटी मंे घुसने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। वहीं भारतीय सेना भी उनका मुंह तोड़ जवाब दे रही है। जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप आतंकी को मारकर सुरक्षाबलों ने पुलवामा अटैक का बदला ले लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक टॉप पाकिस्तानी आतंकवादी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मार गिराया गया है। अधिकारी ने कहा कि अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है और 2017 से ही घाटी में सक्रिय था, पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एनकाउंटर के दौरान एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया। इतना ही नहीं, वह आतंकी मसूद अजहर का भी काफी करीबी था।

भारतीय सेना दे रही मुंह तोड़ जवाब

भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वह 14 फरवरी, 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले सहित कई अन्य आतंकी हमलों में शामिल था। आतंकी अदनान पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद संगठन में रऊफ अजहर, मौलाना मसूद अजहर और अम्मार का एक मजबूत सहयोगी था। बताया जा रहा है कि वह वाहन से चलने वाले प्म्क् के विशेषज्ञ था, जिसका अफगानिस्तान में नियमित रूप से उपयोग किया जाता है और 2019 के पुलवामा हमले में भी इसी का उपयोग किया गया था, जिसमें भारत के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here