Home Politics नड्डा के जयपुर कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भाजपा एक्शन मोड पर

नड्डा के जयपुर कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भाजपा एक्शन मोड पर

399
0
j p nadda, national president bjp

The Angle
जयपुर।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के जयपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भाजपा संगठन एक्शन मोड पर आ गया है। भाजपा प्रदेश भर में राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में धरने-प्रदर्शन और रैलियों के माध्यम से आमजन को कांग्रेस सरकार की कमजोरियां गिनाने में जुट गई है। वहीं संगठनात्मक स्तर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की ओर से समीक्षा बैठक और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की संभावना के मद्देनजर प्रदेश भाजपा ने संगठन की मजबूती की कसरत भी तेज कर दी है। कुछ महीने पूर्व दिल्ली में ली गई राजस्थान के सांसदों की बैठक के बाद नड्डा इन सांसदों से उस दौरान दी गई जिम्मेदारी की प्रगति भी जानेंगे। ऐसे में राज्य के सांसद भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा की क्लॉस को लेकर अभी से तैयारी में जुट गए हैं। नड्डा के राजस्थान दौरे से पहले पार्टी अधूरे पड़े संगठनात्मक ढांचे को भी नई नियुक्तियों के माध्यम से पूरा कर सकती है। इसके अलावा लचर परफोरमेंस वाले जिलाध्यक्षों एवं पदाधिकारियों में बदलाव भी किया जा सकता है। संगठन के अब तक के कामकाज की समीक्षा के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश भाजपा संगठन को आगामी कार्यक्रमों की जिम्मेदारी भी देंगे। इसके अलावा राजस्थान में पार्टी की मजबूती के साथ ही आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश एवं पंजाब सहित दूसरे प्रांतों में होने वाले विधानसभा चुनावों में राज्य के भाजपा नेताओं की भूमिका भी तय की जा सकती है।

उपचुनाव की हार को लेकर नड्डा मांग सकते हैं जवाब

पिछले दिनों उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार के बाद इसके कारणों की फौरी रिपोर्ट तो केंद्रीय संगठन तक पहुंच चुकी है लेकिन अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा राजस्थान यात्रा के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों से निराशाजनक परिणामों के कारणों को लेकर जवाब मांग सकते हैं। इसके अलावा हालिया पंचायत चुनाव के परिणाम भी जे.पी. नड्डा के दौरे से पहले आएंगे, ऐसे में भाजपा को इसके परिणामों की भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को रिपोर्ट देनी होगी।

अमित शाह के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष फूंकेंगे पार्टी में जान

पिछले दिनों जयपुर में गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो के बाद अब जे.पी.नड्डा गुटबाजी से जूझती प्रदेश भाजपा में एकजुटता लाने का प्रयास करेंगे। प्रदेश भाजपा संगठन के अग्रिम मोर्चों सहित छोटी सी छोटी इकाइयों को नडड़ा के प्रस्तावित कार्यक्रम से पहले ही मौजूदा समय में दिए गए भी कार्यक्रमों एवं जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। नडड़ा के दौरे का सियासी हलकों में राजस्थान में मिशन-2023 विधानसभा चुनावी अभियान से जोड़कर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में भाजपा का धरातल मजबूत करने को लेकर उनका दौरा तय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here