Home Politics काॅन्स्टीट्यूशन क्लब के शिलान्यास के दौरान अलग ही अंदाज में नजर आए...

काॅन्स्टीट्यूशन क्लब के शिलान्यास के दौरान अलग ही अंदाज में नजर आए सीएम गहलोत

416
0
CM Ashok Gehlot

The Angle
जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज जयपुर स्थित विधायक नगर पूर्व में काॅन्स्टीट्यूशन क्लब का शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम गहलोत एक अलग ही अंदाज में नजर आए। इस दौरान सीएम गहलोत ने विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की जमकर तारीफ की। उन्होने कहा कि यह क्लब सीपी जोशी की वजह से ही संभव हुआ है। इनकी डिक्शनरी में लिहाज शब्द ही नहीं है। सीपी जोशी के यहां या तो आर होता है या पार। वहीं इस मौके पर सीएम ने विपक्ष पर भी खूब चुटकी ली।

सीएम गहलोत ने ली विपक्ष की चुटकी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया पर तंज कसते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने अभी ऐसे बयान दिया है जैसे विधानसभा में रीट को लेकर कुछ बोला ही नहीं। तभी लोग कहते है कि यह दोनो मिले हुए है। वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठोड़ को लेकर सीएम बोले की राठौड़ साहब फिल्म और गानों के शौकीन है। पहले मेरे पड़ोस में गाने गाते थे लेकिन मुझे कभी बुलाया नहीं। वहीं इस दौरान सीएम गहलोत ने एक शेर भी सुनाया- दुश्मनी जमकर करो, लेकिन यह गुंजाइश रहे, जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा ना हो।

राजनीति में रगड़ाई भी जरूरी

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजनीति में रगडाई होना जरूरी है। इससे अनुभव मिलता है। कई बार जीतकर आए मंत्री बने तो उस सांसद या विधायक का अनुभव दिखाई देता है। इस दौरान सीएम ने हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा की भी जमकर तारीफ करी। सीएम ने कहा कि पवन अरोड़ा अपने फील्ड में उस्ताद है। हाउसिंग बोर्ड में आज कितने मकान बिक गए, जो बिक नहीं रहे थ। पवन अरोड़ा ने अच्छा काम किया है।

इन सुविधाओं से परिपूर्ण होगा यह क्लब

गौरतलब है कि कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया नई दिल्ली तर्ज पर जयपुर में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ राजस्थान बनाया जाएगा। इस क्लब को बनाने में 80 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जो डेढ़ साल में बनकर तैयार होगा। क्लब में रेस्टोरेन्ट, स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट, बिलियर्ड्स समेत कई लग्जरी सुविधाएं होगी। इस क्लब की बिल्डिंग की डिजाइन हैरिटेज बिल्डिंग के रूप में की गई है। मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट 2021-22 में इस क्लब को बनाने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here