Home Rajasthan राहत का रविवार, प्री-मानसून की बारिश से जयपुरवासियों के खिले चेहरे

राहत का रविवार, प्री-मानसून की बारिश से जयपुरवासियों के खिले चेहरे

501
0
जयपुर में हुई प्री-मानसून की बारिश (सांकेतिक तस्वीर)

The Angle

जयपुर।

लंबे समय से लू के थपेड़े झेल रहे प्रदेशवासियों को रविवार को खासी राहत मिली, जब प्री-मानसून ने प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों को जमकर भिगोया। प्री मानसून की पहली बरसात से लोगों को ऐसी राहत मिली जैसे धूप में तपती रेत पर बारिश की कुछ बूंदें गिरती हैं। इस बरसात से प्रदेशवासियों के चेहरे खिल गए, मौसम सुहावना हो गया, वहीं तेज गर्मी और उमस से भी लोगों को राहत मिली। जयपुर में प्री मानसून की पहली बरसात से लोगों के मन खुशी से झूम उठे। यूं तो कल से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमाया हुआ था, लेकिन आज रविवार तड़के इन्होंने बरसना शुरू किया, जिससे मौसम सुहावना हो गया।

बारिश से जमकर भीगा जयपुर, हालांकि आधे जिलों को अभी भी इंतजार

3 दिन से पड़ रही तेज धूप के बाद जब रविवार को जयपुरवासी जागे तो शहर को बारिश में भीगा हुआ पाया। कहीं झमामझ बारिश, तो कहीं रिमझिम फुहारें आसमान से नेमत की तरह बरस रही थीं। जयपुर में बड़े सवेरे से मानसून की वर्षा के कारण पूरा जयपुर भीग गया। राजधानी के अलावा राज्य के कुछ और जिलों में भी बरसात हुई है, हालांकि प्रदेश के आधे जिलों को अभी भी बारिश का इंतजार है।

बरसात का दौर आगे भी जारी रहने की उम्मीद

बता दें इससे पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अनेक शहर बीते 24 घंटों में मानसून पूर्व बारिश में भीगे हैं। राजधानी जयपुर में भी शनिवार को मानसून पूर्व की पहली बरसात हुई। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अनेक इलाकों में बारिश का यह दौर अभी जारी रहने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here