Home National पीएम मोदी ने तेलंगाना-आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को...

पीएम मोदी ने तेलंगाना-आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

255
0

The Angle

हैदराबाद।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई रेलगाड़ियों की यह श्रृंखला गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलकर आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ते भारत का प्रतीक है। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने पिछले 8 वर्षों में शुरू की गईं रेलवे की कई योजनाओं का उल्लेख करते हुए यह भी कहा कि ये परियोजनाएं अगले 7-8 साल में भारतीय रेलवे का कायाकल्प करने जा रही हैं। उन्होंने सेना दिवस का भी जिक्र किया और कहा कि हर भारतीय को अपनी सेना पर गर्व है। मोदी ने सैन्यकर्मियों और उनके परिवारों को बधाई देते हुए कहा कि देश की रक्षा में भारतीय सेना का योगदान, भारतीय सेना का शौर्य अतुलनीय है।

पीएम मोदी बोले- 7 वंदे भारत ट्रेनों ने अब तक 23 लाख किमी का सफ़र किया तय

उन्होंने कहा कि ऐसा भारत जो तेजी से चलकर अपने लक्ष्य तक पहुंचना चाहता है। वंदे भारत एक्सप्रेस उस भारत का प्रतीक है जो अपने नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देना चाहता है। वंदे भारत एक्सप्रेस उस भारत का प्रतीक है, जो गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलकर आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ रहा है। वंदे भारत को देश की ट्रेन बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते कुछ ही वर्षों में 7 वंदे भारत रेलगाड़ियों ने कुल मिलाकर 23 लाख किलोमीटर का सफर तय किया है और इन ट्रेन से अब तक 40 लाख से अधिक यात्री यात्रा कर चुके हैं। पीएम ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रेलवे के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है, जबकि पहले की सरकारों के दौरान काम की गति बहुत धीमी थी।

लोगों ने मान लिया था कि भारतीय रेल में सुधार असंभव है- प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश में रेलवे का जाल बिछाने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने मान लिया था कि भारतीय रेल में सुधार असंभव है क्योंकि जब भी रेलवे में नए आधारभूत ढांचे के विकास की बात होती थी, तो बजट के अभाव का बहाना बनाया जाता था और घाटे का हवाला दिया जाता था। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने साफ और ईमानदार नीयत से काम किया और यही वजह है कि भारतीय रेल में यात्रा करना आज एक सुखद अनुभव बन रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here