Home Crime पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का आगाज, मुख्यमंत्री भजनलाल बोले- ठगी के लिए जनता...

पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का आगाज, मुख्यमंत्री भजनलाल बोले- ठगी के लिए जनता भी जिम्मेदार

53
0
पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का आगाज, मुख्यमंत्री भजनलाल बोले- ठगी के लिए जनता भी जिम्मेदार

The Angle

जयपुर।

जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आज से 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस की शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम के पीछे कोई न कोई हित होता है। हम सौभाग्यशाली हैं जो हमें मौका मिला। मेहनत आपने की, सब लोग मन से लगे, लेकिन आपने इसे सफल किया।

अपराध का तोड़ निकालकर उसे रोकना जरूरी- मुख्यमंत्री

उन्होंने आगे कहा कि हमें अपराध का तोड़ निकालकर उसे रोकना होगा। आज हमारे सामने चुनौतियां भी कम नहीं है। हम साधन और संसाधनों के बिना भी काम नहीं कर सकते हैं। आधुनिक संसाधन और तकनीक की मदद से अपराध पर अंकुश लगाना है। एंटी गैंगस्टर्स फोर्स और SIT ने प्रदेश में बहुत शानदार काम किया है। लक्ष्य तय करने से पहले हमें पूरा होमवर्क करना होगा।

सीएम भजनलाल बोले- राक्षस की तरह सामने खड़ा है साइबर क्राइम

सीएम ने आगे कहा कि 2 दिन चलने वाली कॉन्फ्रेंस में बहुत कुछ विषय पर चर्चा होनी है, अपराधी हमसे आगे हैं। अब हमें उससे कई कदम आगे चलना सोचना है। हमें साधन और संसाधन चाहिए, उनके लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी। कॉल ऐसे आते हैं जिनका पता नहीं लगता, उनकी जांच करने में दिक्कत आती है। चुनाव जीतने के बाद हमने दो घोषण की थी- पहली, राजस्थान को अपराध मुक्त करने की। जो अपराधी राजस्थान आते हैं उनके लिए एंटी गैंगस्टर फोर्स का गठन किया। SIT का भी गठन किया। दोनों ने शानदार काम किया। मेवाड़ उदयपुर जैसे मामलों से भी बेहतरीन तरीके से निपटा गया। साइबर क्राइम राक्षस जैसा सामने खड़ा है। सावधानी के लिए लिखा भी जाता है। जैसे नक्कालों से सावधान, फिर भी ऐसा होता है। फिर कहते हैं कि सोने की जगह पीतल बेच गया।

अच्छा काम हो तो सिर आंखों पर बैठा लेते हैं- सीएम

उन्होंने जनता को भी नसीहत देते हुए कहा कि आपने भी तो धोखा दिया, आप भी तो कम पैसे में सोना लेना चाह रहे थे। तो ऐसा सोना खरीदने वाले भी अपराधी हैं। मन में जो जज्बा लेकर आप आए थे, उसी जज्बे के साथ काम करें। अच्छा काम होता है तो लोग सिर आंखों पर बैठा लेते हैं। लेकिन कुछ गलत हो जाए तो लोग वो भी बोल देते हैं जो आपने कभी नहीं सुना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here