Home Education मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया दौरा, सियोल टेक्निकल हाई स्कूल का...

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया दौरा, सियोल टेक्निकल हाई स्कूल का किया दौरा

36
0
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया दौरा, सियोल टेक्निकल हाई स्कूल का किया दौरा

The Angle

सियोल।

राजस्थान में विदेशी निवेश के माध्यम से बेरोजगारी को कम किया जा सके और राजस्थान को भी आधुनिक विकास की दिशा में आगे बढ़ाया जा सके, इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दक्षिण कोरिया और जापान के दौरे पर हैं। आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया दौरे का दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री ने आज सबसे पहले सियोल टेक्निकल हाई स्कूल का दौरा किया। नवाचार-रचनात्मकता को बढ़ावा देने वाली छात्रों के अनुरूप उल्लेखनीय कार्यों को देखा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों, शिक्षकों, छात्रों से की मुलाकात

स्कूल के प्रिंसिपल जोबोक ली और स्कूल के अन्य अधिकारियों, शिक्षकों और छात्रों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने स्कूल के अंदर बने एडवांस्ड टेक्निकल सेंटर को भी देखा। छात्रों से बातचीत की और कक्षाओं में पढ़ाई जा रही अत्यधिक उन्नत AI तकनीक का अनुभव किया।

कौशल विकास से लोगों को रोजगार पाने में मिलती है मदद- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करना बहुत अच्छा है। इससे लोगों को रोजगार पाने और अच्छी नौकरी/भूमिकाएं पाने में मदद मिलती है। राज्य में अवसरों की कमी नहीं है। स्कूल के अधिकारी ऐसा ही एक संस्थान राजस्थान में लगाने का विचार कर सकते हैं। आपसी संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए आमंत्रित किया। स्कूल के अधिकारियों और विद्यार्थियों को राजस्थान आने का आमंत्रण देते हुए कहा कि पधारो म्हारे देश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here