Home Rajasthan डॉक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही

डॉक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही

450
0

जयपुर

स्वास्थ्य विभाग ने अजमेर के श्रीनगर में अस्पताल के निरिक्षण के दौरान प्रबंधन में पाई अनियमितताओं की जांच के लिए गठित कमेटी ने प्रभारी अधिकारी डॉ. यशवंत गुरुबख्शानी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की अभिशंषा के साथ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के विशिष्ट शासन सचिव एवं मिशन निदेशक एनएचएम डॉ.समित शर्मा ने अजमेर जिले के श्रीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उपजिला अस्पताल नसीराबाद के औचक निरीक्षण किया था। उस दौरान काफी कमियों सामने आई थी। अब उन कमियों को दूर कर आवश्यक सभी सुधार किये जा रहे हैं।

डॉ. शर्मा द्वारा सीएचसी श्रीनगर में निरीक्षण में अस्पताल प्रबंधन में पाइ अनियमितताओं की जांच के लिए गठित कमेटी ने प्रभारी अधिकारी डॉ. यशवंत गुरुबख्शानी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की अभिशंषा के साथ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

ये थी कमियां
उल्लेखनीय है कि इस चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी द्वारा रोगियों को लिखित बाहरी ब्रांडनेम वाली दवाईयां की पर्चियां मिली, जबकि चिकित्सालय में निःशुल्क दवा योजना के तहत निशुल्क दवायें उपलब्ध कराने का प्रावधान है। मिशन निदेशक ने मौके पर ही प्रभारी अधिकारी डॉ. यशवंत गुरुबख्शानी को जेनरिक नेम से ही दवाईयां लिखने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि निरीक्षण में सीएचसी में एक्स-रे मशीन बंद मिलना, ईसीजी मशीन की अनुउपलब्धता गंभीर अनियमिततायें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here