Home Technology WhatsApp यूजर के लिए नया फीचर, चैट नहीं होंगी शेयर

WhatsApp यूजर के लिए नया फीचर, चैट नहीं होंगी शेयर

658
0

WhatsApp ने पिछले दिनों यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किए हैं। हाल ही में WhatsApp की तरफ से नए ‘यूजर इंटरफेस’ के साथ ‘ऑडियो पिकर’ पेश किया है। इससे यूजर को एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलती है। अब खबर है कि WhatsApp में ऐसा फीचर आने वाला है जिससे आप चैट का स्क्रीन शॉट नहीं ले सकेंगे। मैसेजिंग एप की तरफ से इस फीचर का ट्रायल किया जा रहा है।

नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा WhatsApp

WhatsApp के बारे में जानकारी देने वाले WABetaInfo के अनुसार, मैसेजिंग एप की तरफ से इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। नया फीचर यूजर्स को चैट का स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं देने का ऑप्शन देगा। यह एंड्रायड यूजर्स के लिए एक और प्रमाणीकरण (ऑथेन्टिकेशन) सुविधा के साथ आने वाला है, जो उंगलियों के निशान का उपयोग करेगा। WhatsApp की तरफ से इस फीचर की टेस्टिंग के बारे में बताया जा रहा है कि यूजर की संवेदनशील जानकारी को लीक होने से रोकने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

गोपनीयता के मद्देनजर उठाया जा रहा कदम
कंपनी की तरफ से कहा गया कि यूजर की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए यह फीचर लाया जा रहा है। अभी WhatsApp चैट का स्क्रीनशॉट लेना और इसे दूसरे यूजर्स के साथ शेयर करना काफी आसान है। इससे कई बार कुछ यूजर्स की गोपनीयता खतरे में पड़ने की खबर आई थी। WhatsApp के आने वाले इस नए फीचर से गैर सहमति वाले संदेश को फैलाने से पूरी तरह तो नहीं रोका जा सकेगा लेकिन यह फीचर ऑब्स्टेकल के रूप में जरूर काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here