Home Rajasthan गर्मी और लू से होगा बुरा हाल, मौसम विभाग की चेतावनी- इतने...

गर्मी और लू से होगा बुरा हाल, मौसम विभाग की चेतावनी- इतने दिनों तक राहत के कोई आसार नहीं

616
0

राजस्थान समेत आस पास के सभी राज्यों में मौसम में बदलाव के साथ ही गर्मी की तपिश बढ़नी शुरू हो गई है। इसका असर मंगलवार से ही देखने को मिलने लगा है। मंगलवार को ही मौसम का पारा 40 डिग्री पार कर गया था और अब गुरुवार को भी तापमान 40 डिग्री के आस पास रहा। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो इस माह के अंत तक तापमान में और भी इजाफा होने की आशंका है और इससे प्रदेशवासियों को राहत बिल्कुल भी नहीं मिलने वाली है।

मौसम में बढ़ते तापमान के साथ तेज और झुलसाने वाली गर्मी से भी लोग हलकान होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही वातावरण में लू (गर्म हवा) भी देखने को मिल सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम में ये बदलाव केवल राजस्थान में ही नहीं पड़ोसी राज्यों हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश और बिहार में भी प्रचंड गर्मी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की ताजा चेतावनी भरी रिपोर्ट की मानें तो अगले सात दिनों तक मौसम में कोई बदलाव के आसार नहीं है। अगले सात दिनों तक प्रदेश में कड़ाके की गर्मी पड़ेगी और इससे किसी भी प्रकार की राहत नहीं है।

मौसम विभाग कार्यालय ने शुक्रवार को शाम में आसमान में बादल छाए रहने, दूरदराज क्षेत्र में लू भरी हवा और धूल भरी आंधी चलने की आशंका जताई है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here