Home National स्वामी की शिकायत पर एक्शन में MHA, ब्रिटिश नागरिकता पर राहुल गांधी...

स्वामी की शिकायत पर एक्शन में MHA, ब्रिटिश नागरिकता पर राहुल गांधी से मांगा जवाब

536
0
भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया है। उनकी शिकायत पर गृहमंत्रालय ने उन्हें नोटिस भेजा है। जिसपर उन्हें 15 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा गया है। इसे लेकर स्वामी ने ट्वीट भी किया है।
स्वामी ने ट्वीट करते हुए पूछा, ‘क्या गृह मंत्रालय ने आज मेरी शिकायत पर नोटिस जारी किया है?’ हालांकि उन्होंने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लेकर जिक्र नहीं किया है बल्कि उनपर तंज कसा है। वहीं नागरिकता को लेकर भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर हो गई है और उसका कहना है कि राहुल को आरोपों पर सफाई देना चाहिए।

राहुल गांधी की नागरिकता पर इससे पहले भी सवाल उठाए गए थे। उनके अमेठी में नामांकन के खिलाफ आपत्ति जताई गई थी। उनकी नागरिकता और डिग्री पर सवाल उठाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने नामांकन रद्द करने की मांग की थी।

राहुल पर आरोप लगाया गया था कि उनका असली नाम राउल विंची है। साथ ही उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। वकील ने आरोप लगाया था कि राहुल ने दस्तावेजों में इंग्लैंड की अपनी कंपनी का जिक्र नहीं किया है।हालांकि निर्दलीय उम्मीदवार के दावों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था और उनके नामांकन को रद्द करने से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here