Home International पाकिस्तान में हादसे का शिकार हुए विमान से मिली काफी बड़ी रकम,...

पाकिस्तान में हादसे का शिकार हुए विमान से मिली काफी बड़ी रकम, अधिकारी हैरान- पहुंची कैसे ?

229
0

द एंगल।

कराची।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक विमान 22 मई को कराची एयरपोर्ट के नजदीक हादसे का शिकार हो गया था। हादसे का शिकार हुई इस स्पेशल फ्लाइट में 99 यात्री सवार थे। इस फ्लाइट को खास तौर पर ईद पर शुरु किया गया था। विमान में सवार 97 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए थे। मामले की जांच कर रहे दल को अब विमान के मलबे से काफी बड़ी रकम मिली है।

लगभग 30 मिलियन पाकिस्तानी रुपए है बैग में मिली कुल नकदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा है कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से दो बैग बरामद किए हैं, जिनमें नकदी भरी है। अधिकारी के मुताबिक इन दो बैग में पाकिस्तानी मुद्रा के साथ ही कई अन्य देशों की मुद्रा भी है। इस बैग में मिली पूरी रकम को मिला लें तो पाकिस्तानी मुद्रा के लिहाज से बैग में मिली नकदी की कुल कीमत लगभग 30 मिलियन रुपए है।

अधिकारी हैरान- विमान में कैसे पहुंची इतनी नकदी ?

अधिकारी इस बात को लेकर हैरान हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी विमान में पहुंची कैसे ? उस बात पर भी हैरानी जताई कि एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की स्कैनिंग के दौरान यह कैसे नहीं पकड़ी जा सकी ? इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मलबे से निकाले गए शव और सामान की पहचान की प्रक्रिया जारी है। पहचान के बाद सामान जिन यात्रियों के हैं, उनके परिजनों या रिश्तेदारों को सौंप दिए जाएंगे। अधिकारी के अनुसार 97 में से 47 शवों की पहचान कर ली गई है। इनमें से 43 शव मृतकों के परिजनों को सौंपे जा चुके हैं।

जांच दल को मिला कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर, मामले की जांच में मिलेगी मदद

वहीं मामले की जांच कर रहे दल को मलबे से पीके 8303 एपी बीएलडी कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर भी मिला है। इसे एएआईबी टीम को सौंप दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि विमान हादसे की जांच में यह काफी मददगार साबित होगा। एयरबस टीम द्वारा सहायता प्राप्त सीवीआर के लिए पीआईए टीमें बड़े पैमाने पर खोज कर रही थीं।

पाकिस्तान के इतिहास का सबसे भीषण विमान हादसा

गौरतलब है कि लाहौर से कराची जा रही फ्लाइट पीके-8303 लैंड होने बस कुछ ही देर पहले कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गई थी। रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुई इस फ्लाइट की जद में आकर कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसे पाकिस्तान के इतिहास का सबसे भीषण विमान हादसा बताया जा रहा है। बता दें 7 दिसंबर 2016 को पीआईए का एटीआर-42 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। तब गायक जुनैद जमशेद समेत विमान में सवार 48 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here