Home Entertainment मसीहा कहे जाने वाले अभिनेता सोनू सूद मना रहे है 49वां जन्मदिन

मसीहा कहे जाने वाले अभिनेता सोनू सूद मना रहे है 49वां जन्मदिन

88
0
Sonu Sood, Bollywood Actor

The Angle
एंटरटेंमेंट।
कोरोना महामारी के समय जहां लाखों- करोडों लोग परेशानियों का सामना कर रहे थे। वहीं बॉलिवुड का एक एक्टर भगवान की तरह लोगो का मसिहा बना और आज भी अगर लोगों की मदद की बात करें तो कोई आगे आए या ना आए लेकिन सोनू सूद हमेशा तैयार रहते है। पर्दे पर खलनायक और असल जिंदगी में हीरो का रॉल निभाने वाले सोनू सूद आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में सोनू सूद को भले ही एक विलेन के रूप में लोकप्रियता मिली हो लेकिन असल जिंदगी में उन्हें लोगों का ढ़ेर सारा प्यार और उनकी दुआएं मिली है।

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में मोगा पंजाब में हुआ, लेकिन बाद में उच्च शिक्षा के लिए वो नागपुर चले गए। यहां यशवंतराव चव्हाण अभियांत्रिकी महाविद्यालय में उन्होने पढ़ाई शुरू की। इस दौरान ही सोनू सूद ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। सोनू सूद ने एक तेलुगु महिला सोनाली से शादी की। उनके दो बेटे भी है।

लाॅकडाउन के समय परेशान लोगों के बने मसीहा

कोरोना महामारी के दौरान लाॅकडाउन के समय मई 2020 में देशव्यापी तालाबंदी के दौरान सूद ने हजारों फंसे हुए भारतीय प्रवासी श्रमिकों के लिए बसों, विशेष ट्रेनों और चार्टेड उड़ानों की व्यवस्था करके उन्हें उनके घरों तक पहुँचाने में मदद की थी। वहीं जुलाई 2020 में उन्होंने किर्गिस्तान में फंसे 1,500 से अधिक भारतीय छात्रों को बिश्केक से वाराणसी ले जाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की। सोनू सूद ने खुद को भारत में एक वास्तविक नायक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया। लाॅकडाउन ही नहीं सोनू सूद आज भी कई लोगों की मदद कर रहे है। अब सोनू के घर के बाहर मदद के लिए लोगों की लाइन लगी रहती है।

तमिल भाषा की फिल्म से की करियर की शुरूआत

मसीहा कहे जाने वाले अभिेनेता सोनू सूद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में तमिल भाषा की “कालजघर” फिल्म से की थी। वहीं अब तक एक से अधिक भाषाओं मे कई फिल्मो में काम कर चुके है। साथ ही सोनू सूद कि अपकमिंग फिल्म “फतेह”, “माधा गज राजा”, “पुलिस टाइगर” आदि शामिल है। इसी के साथ बाॅलीवुड में भी सोनू सूद फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके है। हालांकि फिल्मों में सोनू को ज्यादातर विलेन के रोल ही मिलते है।

Previous articleएक बार फिर डिप्रेशन के शिकार इंजीनियरिंग छात्र ने किया सुसाइड
Next articleबांसवाडा में पति ने पत्नी को पेड से बांध कर बेरहमी से की पिटाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here