Home Business फोर्ब्स के बाद अब खिलाड़ी कुमार का यहां भी दबदबा, लेकिन इस...

फोर्ब्स के बाद अब खिलाड़ी कुमार का यहां भी दबदबा, लेकिन इस सेलिब्रिटी से हैं पीछे !

43
0

The Angle

नई दिल्ली।

खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार बीते कुछ समय से बैक टू बैक हिट फिल्में लेकर आ रहे हैं। इसी के चलते फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड सेलेब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार ने टॉप पर जगह बनाने में कामयाबी हासिल की थी। और अब उनकी ब्रैंड वैल्यू भी काफी बढ़ गई है।

 

सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट शीर्ष पर

अक्षय कुमार ने ब्रैंड सेलेब्रिटी रैंकिंग के मामले में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को भी पीछे छोड़ दिया है। खिलाड़ी कुमार की ब्रैंड वैल्यू बढ़कर 104.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि करीब 740 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है। यानि इस मामले में वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लिस्ट में अब भी शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। उनकी ब्रैंड वैल्यू 237.5 मिलियन अरेरिकन डॉलर है।

 

दीपिका को हुआ 1 पोजिशन का नुकसान, पहुंचीं तीसरे नंबर पर

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने Duff and Phelps सेलेब्रिटी रिपोर्ट 2019 के हवाले से बताया है, कि इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वे इस साल एक स्थान फिसलकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पिछले साल की लिस्ट में दीपिका दूसरे नंबर पर मौजूद थीं। फिलहाल, उनकी ब्रैंड वैल्यू 93.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। वहीं, दीपिका को अक्षय कुमार ने रिप्लेस किया है।

 

खिलाड़ी कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ इंटरव्यू की वजह से बटोरी थीं सुर्खियां

गौरतलब है कि पिछले साल दीपिका पादुकोण जेएनयू में हुए स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट में शामिल होने की वजह से चर्चा में रही थीं। इसके बाद उनको और उनकी फ़िल्म को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा था। वहीं अक्षय कुमार की बात करें, तो उन्होंने अपनी फिल्मों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं।

 

एक ही पायदान पर हैं रणवीर और दीपिका

वैसे आपको ये भी बता दें कि दीपिका अपनी पर्सनल लाइफ के अलावा इस लिस्ट में भी अपने पति और अभिनेता रणवीर सिंह के साथ मौजूद हैं। रणवीर ने भी इस लिस्ट में एक पायदान की बढ़त हासिल की है और वे दीपिका पादुकोण के साथ तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में मौजूद हैं। रणवीर इससे पहले चौथे स्थान पर रहे थे। एक खास बात ये है कि दोनों इस साल कबीर ख़ान की फ़िल्म 83 में भी स्क्रीन शेयर करने वाले हैं।

 

आमिर खान हुए टॉप 10 से बाहर

वहीं बॉलीवुड के खान एक्टर्स की बात करें तो पांचवें नंबर पर सलमान खान 66.1 अमेरिकी डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ लिस्ट में शामिल किए गए हैं। जबकि सलमान से एक पायदान नीचे किंग खान शाहरुख खान ने जगह बनाई है। कमाल की बात ये है कि 2018 के बाद शाहरुख ने कोई फिल्म नहीं की है। इसके बाद भी शाहरुख की ब्रांड वैल्यू 55.7 मिलियन है। वहीं तीनों खान एक्टर्स में से सबसे ज्यादा नुकसान आमिर खान को हुआ है। आमिर 11वीं पोजिशन से फिसलकर 16वीं पोजिशन पर पहुंच गए हैं। उन्हें 5 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। उनकी ब्रैंड वैल्यू 24.9 मिलियन डॉलर आंकी गई है। वहीं टॉप 20 में शामिल अन्य बॉलीवुड सेलेब्स की बात की जाए तो इसमें अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here