Home Rajasthan केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा के खिलाफ राजद्रोह का मामला...

केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

70
0

दा एंगल।
जयपुर।
राजस्थान में राजनीति पल-पल बदल रही है। यहां सियासी पारा एकदम गरम चल रहा है। दोनों ही राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के तीर चला रहे हैं। इस बीच ऑडियो टेप के वायरल होने के बाद यहां माहौल और गरमा गया है। इसी बीच अशोक गहलोत की सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, संजय जैन के खिलाफ जयपुर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया है।

एसओजी ने एफआईआर दर्ज की

राजस्थान में उठा सियासी बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। वायरल ऑडियो टेप मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस से निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा और हिरासत में लिए गए संजय जैन के खिलाफ राजद्रोह के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें आपराधिक षडयंत्र रचने की धारा भी लगाई गई है। अशोक राठौड़, एडीजी- एटीएस और एसओजी ने बताया कि गुरुवार को सामने आए ऑडियो टेप को लेकर कांग्रेस नेता महेश जोशी की ओर से दो शिकायतें मिली थीं. इसके बाद धारा 124(।) (राजद्रोह) और 120 (बी) के तहत दो एफआईआर दर्ज की गई हैं।

राजस्थान में गरमाई राजनीति

वहीं मामले में गजेन्द्र सिंह शेखावत का कहना है कि वो संजय जैन को नहीं जानते हैं. उन्होंने कहा कि संजय जैन कौन है, मैं जानता भी नहीं, मैं सैकड़ों संजय जैन को जानता हूं, तो ये कौन है पता भी नहीं. इसके अलावा शेखावत ने कहा कि ऑडियो में मेरी आवाज नहीं है। यह कोई फर्जी टेप है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।
जानकारी के मुताबिक विधायक खरीद फरोख्त मामले में एसओजी की एफआईआर में किसी नेता का नाम नही है जबकि मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत में 3 नाम दिए गए थे। बताया जा रहा है कि ऑडियो की जांच के बाद एफआईआर में नाम जुड़ेंगे। एसओजी पूरे मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here