Home Business पंजाब में हुआ, अब राजस्थान में भी बंधी आस

पंजाब में हुआ, अब राजस्थान में भी बंधी आस

584
0

The Angle

चंडीगढ़/जयपुर।

केंद्र के ईंधन पर उत्पाद शुल्क हटाने के कुछ दिनों बाद ही पंजाब में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल मूल्य वर्धित कर यानि वैट कम कर दिया है। इससे इनकी कीमतों में 10 रुपए प्रति लीटर और 5 रुपए प्रति लीटर तक की कमी आएगी।

पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 5 रुपए प्रति लीटर घटाने का ऐलान

पेट्रोल और डीजल की नई दरें आधी रात से लागू होंगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। चन्नी ने कहा कि हम आधी रात से पेट्रोल की कीमत में 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में पांच रुपए प्रति लीटर तक की कमी कर रहे हैं। गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में इसे क्षेत्रवासियों को लुभाने के लिए एक बड़े दांव के रूप में देखा जा रहा है।

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल, भाजपा और आप कर रहे थे वैट घटाने की मांग

पंजाब में अभी पेट्रोल 106.20 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.83 रुपए प्रति लीटर है। शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए राज्य सरकार से ईंधन पर कर कम करने की मांग कर रहे थे।

अब राजस्थान में भी की जा रही उम्मीद

वहीं कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान की बात करें तो यहां भी विपक्षी पार्टी के नेता राज्य सरकार से वैट में कमी कर आमजन को राहत देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह चुके हैं कि केंद्र अगर एक्साइज ड्यूटी में और कमी करे तो राज्य सरकारों के वैट में खुद ब खुद कमी आएगी। लेकिन क्योंकि एक कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में वैट में कटौती की जा चुकी है, ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री गहलोत जनभावनाओं को देखते हुए राजस्थान में भी वैट कटौती का फैसला ले सकते हैं।

Previous articleजैसलमेर के दर्दनाक हादसे में 5 की मौत, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना
Next articleफिर ऐतिहासिक पलों का साक्षी बना दरबार हॉल, राजस्थान का नाम भी खूब गूंजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here