Home Sports आईपीएल की दो नई टीमों के लिए 17 अक्टूबर को होगी नीलामी

आईपीएल की दो नई टीमों के लिए 17 अक्टूबर को होगी नीलामी

71
0

The Angle
मुंबई।

आईपीएल के दीवानों को अगले सीजन में दस टीमों के बीच मुकाबले देखने को मिलेंगे। अगले आईपीएल से पहले दो नई टीम इसमें शामिल होने जा रही है। इसके लिए 17 अक्टूबर को इन टीमों की नीलामी हो सकती है। नई टीमों की खरीदारी के लिए 5 अक्टूबर तक तय की गई है। नीलामी से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए 21 सितंबर की समयसीमा निर्धारित की गई है। टीमों का बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये होगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को नीलामी से 5000 से लेकर 6000 करोड़ रुपये की आमदनी हो सकती है।

17 अक्टूबर होगी नीलामी

अगले सीजन के लिए आईपीएल में अब दस टीम खेलेगी। दो और नई टीमों ने आईपीएल के लिए आवेदन किया है। इसके लिए 17 अक्टूबर को नीलामी की जाएगी। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब आईपीएल के एक सीजन में दस टीमें खेलेंगी। इससे पहले 2011 में भी दस टीमें खेल चुकी हैं। उस वक्त पुणे वॉरियर्स और कोच्चि टस्कर्स हिस्सा लेने वाली दो नई टीमें थीं। 2012 में कोच्चि को बैन कर दिया गया था। अगले दो सीजन यानी 2012 और 2013 में नौ टीमों ने हिस्सा लिया था। 2014 में लीग एक बार फिर से आठ टीमों के टूर्नामेंट पर लौट आई थी। दर्षकांे को अगले सीजन मंे क्रिकेट का रोमांच और अधिक देखने को मिलेगा।

आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए कई आगे

आईपीएल के लिए पांच ऐसे शहर हैं जो इस बोली के लिए सबसे आगे हैं। इनमें अहमदाबाद, पुणे, इंदौर, लखनऊ और धर्मषाला है। इन पांच के लिए अलावा कटक, गुवाहाटी और रांची भी फ्रैंचाइजी बनने की सूची में हैं। आईपीएल की फ्रैंचाइची खरीदने के लिए कई बिजनस मैन इस दौड़ में आगे चल रहे हैं। इनमें गोयनका ग्रुप, अडाणी ग्रुप और साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, नीलामी के लिए जो भी कंपनी पैसे लगाएगी, उनके पास कम से कम 2500 करोड़ रुपये का नेट वर्थ होना चाहिए। इसके साथ ही कंपनी का टर्नओवर 3000 करोड़ रुपये के ऊपर का होना चाहिए। साथ ही अगर 2-3 कंपनियां मिलकर भी अगर एक टीम पर बोली लगाती है, तो तीनों में से कम से कम किसी एक का नेट वर्थ 2500 करोड़ रुपये के आसपास होना चाहिए।

Previous articleराकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया बीजेपी का चाचा जान
Next articleगुजरात के नए मुख्यमंत्री बदलना चाहते है पूरा मंत्रिमंडल, भाजपा में बढ़ी अंदरूनी कलह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here