Home Entertainment बलराज सयाल ने शेयर किए ‘कुछ स्माइल्स हो जाए…. विद आलिया’ से...

बलराज सयाल ने शेयर किए ‘कुछ स्माइल्स हो जाए…. विद आलिया’ से जुड़े अपने एक्सपीरियंस

21
0

द एंगल।

एंटरटेनमेंट डेस्क।

बलराज सयाल वैसे तो स्टैंडअप कॉमेडी आर्टिस्ट हैं लेकिन सोनी सब के साथ वे दूसरी बार इस तरह का शॉर्ट फॉर्मेट शो कर रहे हैं। अपने इस दूसरे शो को लेकर और शो में उनकी को-होस्ट अनुषा मिश्रा को लेकर उन्होंने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए।

अपना न्यूज आएगा के जरिए पहली बार सोनी सब पर आए थे बलराज

बलराज सयाल ने कहा कि “वाकई बहुत अच्छा लग रहा है। सबसे पहली बात कि हम लॉकडाउन के बीच शूटिंग कर रहे हैं और अपने दर्शकों तक पहुंच रहे हैं। सोनी सब के साथ मेरा पहला शॉर्ट फॉर्मेट शो ‘अपना न्यूज आएगा’ था और वह भी बहुत मजेदार कॉन्सेप्ट था। हम 2-3 मिनट के लिए आते थे और अपने दर्शकों को हंसाते थे। अब ‘कुछ स्माइल्स हो जाए…विद आलिया’ के साथ हम 12-15 मिनट के लिए स्क्रीन पर होंगे, अपने दर्शकों के लिए खुशियां और मुस्कान लेकर आएंगे। मैं बहुत ही उत्सुक था साथ ही साथ इस शो के लिए नए लोगों के साथ काम करने को लेकर थोड़ा नर्वस भी था, लेकिन यह काफी मजेदार हो गया।

कुछ ही घंटों की वीडियो कॉलिंग में हो गई थी हमारी अच्छी ट्यूनिंग- बलराज

अनुषा उर्फ आलिया के साथ शूटिंग के एक्सपीरियंस को लेकर उन्होंने कहा, “भले ही हमने वर्चुअली शूटिंग की, लेकिन अनुषा बहुत ही खुशमिजाज हैं। वे बेहद प्यारी और चुलबुली हैं। जब हम शूटिंग के लिए पहली बार वीडियो कॉल पर मिले तो कुछ ही घंटों के अंदर हमारे बीच काफी अच्छा तालमेल बन गया और हमें ऐसा नहीं लगा कि हम पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं। वे बहुत ही सहज कलाकार हैं और उनके साथ शूटिंग करना काफी मजेदार था, क्योंकि वे बीच-बीच में जोक्स भी सुनाती रहती थीं।

शो के लिए किए स्पॉट दादा, मेकअप आर्टिस्ट और कैमरामेन जैसे काम भी

इस शो की खास बात यह है कि यह दूसरे शोज की तरह किसी सेट पर शूट नहीं किया गया है, बल्कि दोनों शो होस्ट्स के घर पर ही शूट किया गया है। यह एक्सपीरियंस कैसा था, इस बारे में बताते हुए बलराज सयाल कहते हैं, “यह काफी अलग और नए तरह का अनुभव था। इस शूटिंग में मैं एक्टर भी था, स्पॉट दादा भी, मेकअप आर्टिस्ट भी, कैमरामैन और कॉस्ट्यूम आर्टिस्ट भी। इसलिए काफी सारी भूमिकाएं हैं जोकि हम खुद ही निभा रहे हैं। इसके अलावा एक फायदा है। सेट पर हमें पूरे कपड़े पहनने होते हैं, चाहे क्लोज शॉट हो या फिर मिड शॉट। घर पर तो मैंने शूटिंग के दौरान ब्लेजर और शॉर्ट्स पहन रखा था, क्योंकि मुझे सिर्फ मिड-शॉर्ट ही लेना था। शुरुआत में थोड़ी परेशानी हो रही थी, लेकिन अंत में बहुत ही मजेदार अनुभव रहा।

बलराज सयाल को उम्मीद- दर्शक पसंद करेंगे हमारी मेहनत

शो के कॉन्सेप्ट को लेकर उनका कहना है कि “ऐसे समय में जबकि सारी चीजें थमी हुई हैं और टेलीविजन पर सिर्फ पुराने शोज़ ही फिर से देख पा रहे हैं तो इस शो के साथ हमारे दर्शकों को नया कंटेंट देखने का मौका मिलेगा। ‘कुछ स्माइल्स हो जाए…विद आलिया’ निश्चित तौर पर उनके जीवन में नयापन लेकर आएगा। मुझे उम्मीद है कि इन एपिसोड्स को बनाने में हमने जितनी मेहनत की है, उसे दर्शक पसंद करेंगे। यह जानते हुए कि सेट पर हमारे पास आमतौर पर जितनी सुविधाएं या इक्यूपमेंट्स होते हैं हमारे पास नहीं थे।

रात में होती है घर से बाहर जाने की इच्छा- बलराज

लॉकडाउन में अपने रुटीन के बारे में बताते हुए बलराज कहते हैं, “मेरा दिन तो आराम से गुजर जाता है लेकिन रात में बाहर जाने की इच्छा होती है। लेकिन हम सबको पता है कि हम एक मुश्किल स्थिति में हैं और सुरक्षा के सभी उपायों का पालन करना और घर पर रहना ही बेहतर है। मैं अपना ज्यादातर समय सोकर और खाकर बिता रहा हूं। साथ ही टेलीविजन इंडस्ट्री में मैंने जो काम किया है उसे देख रहा हूं, जिसे पिछले कई सालों में मुझे देखने का मौका नहीं मिला। चूंकि मेरा परिवार जालंधर में है, मैं रोज ही उनसे बात करता हूं और उन्हें यह समझाना मुश्किल होता है कि ऐसे समय में घर क्यों नहीं आ सकते। इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि हर किसी को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ रहा होगा, लेकिन यह अभी जरूरी है।

‘कुछ स्माइल्स हो जाए…’ के रूप में लोगों को मिल गया है घर रहने का एक और बहाना

लॉकडाउन में अपने घर में रह रहे अपने फैन्स और ऑडियंस से बलराज सयाल का यह ही कहना है कि “दर्शकों को घर पर रहने का एक और कारण मिल गया है क्योंकि सोनी सब एक नया मजेदार शो ‘कुछ स्माइल्स हो जाए…विद आलिया’ लेकर आया है। इसलिए घर पर रहें और आनंद उठाएं। यह जरूरी नहीं कि आप हर समय प्रोडक्टिव हों या फिर कुछ नया सीखते रहें। वही करें जिसमें आपको सबसे ज्यादा खुशी मिलती हो, चाहे सोना हो, आराम करना हो, दोस्तों से बात करनी हो या फिर खाना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here