Home Entertainment भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन का जन्मदिन...

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन का जन्मदिन आज

230
0
Actor and MP Ravi Kishan

The Angle
एंटरटेंमेंट।
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन का आज जन्मदिन है। रवि किशन एक भारतीय अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं, जिन्होने हिन्दी और भोजपुरी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय का परचम फहराया हैं। अभिनय के साथ ही रवि किशन राजनीति में भी सक्रिय है। साल 2019 में वे लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से सांसद चुने गए हैं।

रवि किशन ने कई सालों तक किया संघर्ष

बता दें जून 2008 में इन्हें और अजित कुमार सिंह को ईटीवी भोजपुरी सिनेमा सम्मान 2008 के कार्यक्रम में सबसे अधिक प्रसिद्ध अभिनेता का पुरस्कार मिला। 17 जुलाई 1969 को जन्में रवि किशन का रूझान बचपन से ही अभिनय की तरफ था। इसी के साथ वे बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे। फिल्मों में आने के लिए उन्होने कई सालों तक संघर्ष किया और आखिरकार साल 1992 में उन्हें पीतांबर नाम की पहली फिल्म मिली। जो कि रिलीज भी नहीं हो पाई। लेकिन रवि किशन ने हिम्मत नहीं हारी और संघर्ष करते रहे।

नाम के अलावा पैसा भी अच्छा कमाया

रवि किशन ने अब तक हिंदी, भोजपुरी और साउथ सिनेमा में कई हिट फिल्में दी है। वहीं कई फिल्मों में विलेन के रूप में भी नजर आए है जिसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ भी हुई हैं। वैसे नाम के अलावा रवि ने पैसे भी अच्छे कमाए हैं। रवि की नेटवर्थ पिछले कुछ सालों में 24 प्रतिशत तक बढ़ी है। उनकी ये कमाई सिर्फ एक्टिंग से नहीं बल्कि ब्रांड एंडोर्समेंट और पर्सनल इन्वेस्टमेंट से हो रही हैं।

रवि के है कई बिजनेस

एक्टर और नेता होने के अलावा रवि के कई बिजनेस हैं। तो उनकी जो नेट वर्थ है वो हर साल बढ़ती ही जा रही है। वैसे बता दें कि रवि किशन चैरिटी भी खूब करते हैं। उनकी इनकम से बड़ा अमाउंट चैरिटी प्रोग्राम और कैम्पेन में जाता है। इसके अलावा वह बड़ा अमाउंट टैक्स में भी देते हैं।

Previous articleपीसीसी से शहीद स्मारक तक कांग्रेस का पैदल मार्च, केंद्र सरकार पर जमकर बोला हमला
Next articleजोबनेर कृषि विश्वविद्यालय का प्लैटिनम जुबली समारोह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here