Home Rajasthan खाटूश्यामजी मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भगदड़ में हुई 3 श्रद्धालुओं...

खाटूश्यामजी मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भगदड़ में हुई 3 श्रद्धालुओं की मौत

49
0

द एंगल

सीकर.

सीकर जिले के खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़ मचने से 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व CM वसुंधरा राजे ने दुख जताया है। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी श्रद्धालुओं से संयम बरतने की अपील की। देवस्थान मंत्री शंकुतला रावत ने भी इस हादसे पर दुख जताया।  यह हादसा राजस्थान सीकर जिले के खाटूश्यामजी मंदिर में हुआ। यहां सुबह 5 बजे मंदिर के द्वार खुलते ही भीड़ के कारण भगदड़ मच गई। इस दौरान 3 महिलाओं की दबने से मौत हो गई, वहीं 4 श्रद्धालु घायल हो गए। भगदड़ में घायल लोगों को जयपुर रैफर किया गया है। वही मृतकों के शव खाटूश्यामजी सीएचसी की मोर्चरी में रखवाये गये हैं।

खाटूश्यामजी हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुखद जताते हुए ट्वीट में कहा कि “मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।“

मुख्यमंत्री गहलोत ने संभागीय आयुक्त द्वारा जांच करने का दिए आदेश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट में  दुख जताते हुए कहा कि मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच करवाई जाएगी और इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूर्व CM वसुंधरा राजे, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सहित कई नेताओं ने भी इस हादसे पर अपनी संवेदना जताई।

Previous articleकाॅमनवेल्थ गेम्स 2022ः बाॅक्सिंग में गोल्ड लाकर नीतू और अमित ने बढ़ाया भारत का मान
Next articleउप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू को सदन में दी गई आज विदाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here