Home Business कोरोना संकट के बीच एलआईसी पॉलिसी धारकों को बड़ी राहत !

कोरोना संकट के बीच एलआईसी पॉलिसी धारकों को बड़ी राहत !

112
0

द एंगल।

मुम्बई।

चीन के वुहान से दुनिया के तकरीबन सभी देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का कहर भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurence Corporation Of India- LIC) ने एक बड़ा फैसला किया है।

एलआईसी ने 15 अप्रैल तक बढ़ाई प्रीमियम भुगतान की तिथि

दरअसल LIC ने फैसला किया है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते जो पॉलिसी धारक प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए इसकी समय सीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी गई है। LIC की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि, “कोविड-19 (COVID-19) के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए LIC ने अपने पॉलिसी धारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है।”

2 दिनों में सामने आए 137 से ज्यादा नए मामले

बता दें अब तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 415 तक पहुंच चुकी है। पिछले 2 दिनों में कोरोना के 137 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, मरने वालों की भी संख्या 4 से बढ़कर 7 हो चुकी है। रविवार को मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। अब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते मरने वालों की संख्या 2 हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

देश के 75 जिलों में लॉकडाउन

राजधानी दिल्ली में 23 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया है। इन जिलों में मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर, बरेली, आगरा, पीलीभीत, मुरादाबाद, बाराबंकी, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और सहारनपुर शामिल है। वहीं हरियाणा के 7 जिलों में भी लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। अन्य राज्यों में पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलंगाना, बिहार, नगालैंड आदि शामिल हैं। देश के 75 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here