Home Sports भारत के लिए बड़ा झटका, रोहित और ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे से...

भारत के लिए बड़ा झटका, रोहित और ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकते हैं बाहर

175
0

दा एंगल।
नई दिल्ली।

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। भारतीय टीम यहां पर तीन वनडे, तीन टी-ट्वेंटी और चार टेस्ट मैच खेलेंगे। पहला वनडे मैच सिडनी में 27 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने पर संशय हैं। इन दोनों का कंगारू टीम के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट में शमिल किया गया था, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित नैशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हैं। उन पर एनसीए की मेडिकल टीम नजर रखे हुए है। रोहित और ईशांत शर्मा के हाल ही आईपीएल में चोट लग गई थी।

रोहित- ईशांत की फिटनेस में सुधार नहीं

वहीं रिपोर्ट की मानें तो रोहित और ईशांत के फिटनेस स्टेट पर हाल ही में एक मीटिंग में एनसीए की टीम के साथ चर्चा हुई थी। दोनों की फिटनेस में बहुत सुधार नहीं है। इस बारे में टीम मैनेजमेंट, सिलेक्टर्स और बीसीआई को अनौपचारिक रूप से सूचित कर दिया गया है। यह इसलिए भी बड़ा झटका होगा, क्योंकि विराट कोहली पैटरनिटी लीव के तहत पहले टेस्ट के बाद स्वेदश लौट आएंगे। इससे पहले कोच रवि शास्त्री ने रोहित और इषांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने पर संशय व्यक्त कर चुके हैं।

भारतीय टीम का पहला मैच सिडनी में

गौरतलब है कि रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार शतक लगाए हैं। इसके साथ ही वे एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया है। इसके बाद 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट पर्थ, तीसरा मेलबर्न और आखिरी मैच अगले साल जनवरी में सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंत वनडे सीरीज के साथ होगा। ऐसे में अगर ये तीनों प्रमुख खिलाड़ी दौरे से बाहर रहे तो भारत के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को घरेलू पिच होने के चलते लाभ मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारत के खिलाफ पूरी तरह से तैयार है। अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत ऑस्ट्रेलिया में कैसा प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here