Home Crime दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सुल्ली डील्स ऐप का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सुल्ली डील्स ऐप का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

87
0
file image

THE ANGLE
नई दिल्ली।
दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने कहा कि सुल्ली डील्स मोबाइल एप्लिकेशन के निर्माता और मास्टरमाइंड को आज इंदौर से गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐप ने पिछले साल मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने और उनकी सहमति के बिना उनकी तस्वीरें अपलोड करने के बाद बड़ा हंगामा मचा दिया था। यह ‘बुली बाई’ ऐप मामले के जैसा ही एक मामला है, जो की एक क्लोन ऐप जैसा नज़र आता है। यह ऐप भी मुस्लिम महिलाओं को टारगेट करता है और उनकी सहमति के बिना उनकी तस्वीरें अपलोड करके नीलाम करता है।

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी, मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर मध्य प्रदेश का है निवासी

डीसीपी के पी एस मल्होत्रा, इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO), दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, ने कहा कि मध्य प्रदेश में न्यूयॉर्क सिटी के निवासी ओंकारेश्वर ठाकुर (जिनकी उम्र 25 साल है) को प्रारंभिक पूछताछ के दौरान अपनी गलती स्वीकार करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। उसने यह माना कि वह ट्विटर पर ट्रेड-ग्रुप के सदस्य थे और मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने के लिए विचार साझा किया करते थे। उन्होंने होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब पर कोड विकसित किया था और समूह के सभी सदस्यों को उस ऐप का एक्सेस दिया था।

समूह के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐप को शेयर भी किया था। जिस के बाद समूह के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई। पुलिस ने कहा कि ठाकुर जनवरी 2020 में ट्विटर पर ट्रेडमहासभा के नाम से @gangescion हैंडल का उपयोग करके एक समूह में शामिल हुए थे। विभिन्न ग्रुप डिस्कशन के दौरान सदस्यों ने मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने की चर्चा की थी। जिसके बाद उसने GitHub पर कोड/एप्लिकेशन विकसित किया था। साथ ही, सुल्ली डील्स ऐप पर हंगामे के बाद, उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया एप्लीकेशन को हटा दिया था। पुलिस ने कहा कि आगे पूछताछ जारी है, जिसमें सुल्ली डील ऐप से संबंधित कोड आदि का पता लगाने के लिए तकनीकी गैजेट्स का इस्तेमाल भी शामिल है।

Previous articleभाजपा की सरबजीत कौर बनीं चंडीगढ़ की मेयर, AAP उम्मीदवार को हराया
Next articleसोनू सूद की बहन मालविका सूद हुई कांग्रेस में शामिल, सोमवार को किया जाएगा औपचारिक ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here