Home International Health कोविड-19 राहत के लिए जयपुर में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

कोविड-19 राहत के लिए जयपुर में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

169
0
मायटीम 11, महेश सेवा समिति और राजेश कलानी फाउंडेशन के सहयोग से हुआ आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

The Angle

जयपुर।

जयपुर की अपनी फैंटसी गेमिंग कंपनी मायटीम 11 ने शहर के प्रमुख सामजिक कल्याण संगठनों में से एक, “महेश सेवा समिति” और “राजेश कलानी फाउंडेशन” के साथ मिल कर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन कोविड-19 के केसों में उछाल के कारण अपनी जान गँवा चुके लोगों की स्मृति में किया गया। कोविड-19 की तीसरी लहर की भयावह तस्वीर को ध्यान में रखते हुए और उसके इलाज में खून की महत्वता को समझते हुए, तीनों संगठनों द्वारा गुरु जंभेश्वर नगर- ए, वैशाली नगर, जयपुर में आयोजित रक्तदान शिविर शहरवासियों की रक्त की ज़रुरतों को पूर्ण करने में सहायता प्रदान करने की दिशा में एक छोटा सा प्रयास था।

दूसरी लहर की शुरुआत में ही समिति ने शुरू कर दी थी लोगों की मदद

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होते ही “महेश सेवा समिति” ज़रूररतमन्दों को कोविड सम्बंधित राहत सामग्री बांटने में जुट गई थी। अभी तक समिति 3000 से अधिक लोगों का टीकाकरण, 312 से ज़्यादा लोगों को अस्पताल में बेड मुहैया करवाना, 300 से अधिक लोगों के लिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतेज़ाम, नि:शुल्क रेमडेसिविर और दवा वितरण, मरीज़ों का ऑनलाइन डॉक्टर से परामर्श, 1200 से अधिक परिवारों को टिफ़िन तथा राशन प्राप्त कराने से लेकर ज़रूरतमंदों के लिए ब्लड डोनर ढूंढने तक में मदद कर चुकी है।

मायटीम 11 के सीईओ बोले- कोरोना काल में मिला काफी सहयोग

इस पहल के बारे में बात करते हुए मायटीम 11 के सीईओ और सह-संस्थापक विनीत गोदारा ने कहा कि सभी के लिए यह काफी कठिनाइयों भरा समय रहा है। यह बात छिपी नहीं है कि देश भर में कोविड -19 की चिकित्सा के लिए रक्तदान बहुत ही कारगर साबित हुआ है और इसी कारणवश खून की आपूर्ति की कमी सामने आई है | हम महेश सेवा समिति और राजेश कलानी फाउंडेशन के प्रति आभारी हैं जिन्होंने इस अभियान को संचालित करने में स्वीकृति जताई और हमें सहायता भी प्रदान की। जयपुर शहर और भारत के नागरिक होने के नाते इस भयावह महामारी से लड़ने के लिए यह हमारा छोटा सा प्रयास है।

बता दें रक्तदान शिविर में 70 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इससे शिविर में करीब 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जिन्हें मानसरोवर स्थित सुमन ब्लड बैंक में जमा करवा दिया गया।

Previous articleआज जयपुर आएंगे अजय माकन-केसी वेणुगोपाल, मंत्रिमंडल विस्तार पर लगेगी मुहर!
Next articleकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज जोधपुर के लोहावट में, आरपीएससी की स्वायत्ता पर उठाए सवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here