Home International ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन का कोरोना के चलते भारत दौरा रद्द

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन का कोरोना के चलते भारत दौरा रद्द

15
0

The Angle
नई दिल्ली।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन का दूसरी बार भारत का दौरा रद्द हो गया है। इससे पहले भी वे 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि थे। लेकिन उस समय उनका दौरा ब्रिटेन में बढ़ते कोरोना के कारण रद्द हो गया था। इस तरह लगातार दो बार बोरिस जॉनसन भारत आने का अपना प्लान कैंसल कर चुके हैं। ब्रिटिश विदेश मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना संकट के चलते अगले सप्ताह भारत के अपने दौरे को उन्होंने टाल दिया है।

दोनों देशों के संबंधों को लेकर करेंगे चर्चा

देष और दुनिया में इस समय कोरोना का कहर जारी है। कोरोना की वजह से दुनिया की स्थिति ठीक नहीं है। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इसी महीने के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे और भविष्य की योजना पर बात करेंगे। इसके अलावा वह लगातार संपर्क में बने रहेंगे। इसी साल आने वाले वक्त में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है। बोरिस जॉनसन के दौरे के रद्द होने को लेकर इस महीने के अंत तक दोनों देशों की ओर से संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है।

ब्रिटेन प्रधानमंत्री का दूसरी बार दौरा रद्द

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत दौरे को लेकर ब्रिटेन की विपक्षी पार्टियां भी उन पर हमला बोल रही थीं। विपक्षी दलों का कहना था कि ब्रिटेन में कोरोना का जैसा संकट है, उस स्थिति में उन्हें विदेश दौरों पर जाने से बचना चाहिए। विपक्षी लेबर पार्टी ने उन पर निषान साधते हुए कहा था कि भारत दौरे पर जाना इतना जरूरी है। अगर इतना जरूरी नहीं है तो भारत के दौरे पर जाने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जरूरी न हो तो यात्रा न करें और मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि पीएम बोरिस जॉनसन भारत सरकार के साथ जूम मीटिंग पर चर्चा क्यों नहीं कर सकते हैं। इस दौर में हम में से कई लोग यहीं करते हैं। मुझे लगता है कि पीएम और जो भी लोग पब्लिक लाइफ में हैं उन्हें एक उदाहरण पेश करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here