Home National येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, नए सीएम की...

येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, नए सीएम की रेस में चार नाम शामिल

42
0
BS Yediyurappa

The Angle
नई दिल्ली।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। येदियुरप्पा ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंपा। वहीं अब हर किसी की नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि राज्य में भाजपा किसे नया सीएम बनाती है। येदियुरप्पा के इस्तीफे के एलान के बाद दिल्ली में हलचल तेज हो गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह और गृह मंत्री अमित शाह नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा कर रहे हैं। अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री की रेस में प्रहलाद जोशी, बीएल संतोष, लक्ष्मण सवदी और मुरूगेश निरानी का नाम शामिल है।

जब से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलें तेज़ हुई थी, तभी से लिंगायत समुदाय के लोगों का बीएस येदियुरप्पा से मिलना जारी था। ऐसे में इन मुलाकातों को केंद्रीय नेतृत्व को दिए जा रहे एक संदेश के तौर पर देखा जा रहा था।

येदियुरप्पा हुए भावुक

इस्तीफा देने के दौरान येदियुरप्पा काफी भावुक दिखे। उन्होने कहा कि पिछले दो वर्षों से राज्य की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने का फैसला किया है। मुझे उनकी सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं विनम्र और राज्य के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। इसी के साथ उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया।

हमेशा अग्नि परीक्षा से होकर गुजरा हूं- येदियुरप्पा

इस्तीफा देने से पहले उन्होने कहा कि मैं हमेशा अग्नि परीक्षा से होकर गुजरा हूं। जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उन्होने मुझे केंद्र में मंत्री बनने के लिए कहा था लेकिन मैंने कहा था कि मैं कर्नाटक में ही रहूंगा।

Previous articleअपनी विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों का जयपुर में प्रदर्शन
Next articleकिन्नौर हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here