Home Crime साधु रविनाथ की आत्महत्या पर बीजेपी विधायक सहित 3 लोगों के खिलाफ...

साधु रविनाथ की आत्महत्या पर बीजेपी विधायक सहित 3 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

44
0

द एंगल

जालोर.

राजस्थान के जालोर जिले में फांसी लगाकर खुदखुशी करने वाले साधु रविनाथ का शव लगभग दो दिन के बाद आज पेड़ से उतार लिया गया। बता दें की जमीन के विवाद को लेकर साधु ने  गुरुवार देर रात को पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकर खुदखुशी कर ली थी। जसवंतपुरा के सुंधा माता तलहटी के पास संत ने आत्महत्या की थी।

रविनाथ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने की गिरफ्तारी की मांग

इस मामले को लेकर प्रदर्शनकारी आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग पर अड़े हुए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह ने बताया कि साधु रविनाथ ने सुसाइड नोट में बीजेपी विधायक पूराराम चौधरी सहित कुछ लोगों का नाम लिखा था। पुलिस ने बीजेपी विधायक सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

आश्रम में से रास्ता लेने को लेकर चल रहा था विवाद

यह मामला जालौर जिले के रानीवाड़ा उपखंड स्थित राजपुरा गांव का है। यहां हनुमान मंदिर आश्रम के साधु रविनाथ महाराज  ने गुरुवार देर रात आश्रम में सुसाइड कर लिया था।  दरअसल, आश्रम के पीछे भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी सहित कुछ लोगों की जमीन है, जो 20 बीघा की है। लेकिन रास्ता नहीं था। जमीन करोड़ों रुपए की बताई जा रही है। यदि जमीन की चारदीवारी बनाई जाती है तो सड़क से आश्रम जाने का रास्ता बंद हो जाता है। इस पर साधु के आश्रम में से रास्ता लेने को लेकर विवाद चल रहा था।

4 अगस्त गुरुवार रात को किया था सुसाइड

तीन दिन पहले विधायक पूराराम ने अपने लोगों को आश्रम में खाई खोदने भेजा था। उन्होंने आश्रम के पास खाई खोद दी। इस विवाद के चलते साधु रविनाथ ने पेड़ पर गुरुवार रात को फांसी के फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली।  मौके पर पहुंचे अफसरों ने शव को पेड़ से उतारना चाहा, लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। आश्रम के साधु और ग्रामीण मांग कर रहे थे कि संत का सुसाइड नोट सार्वजनिक किया जाए।

हालांकि शनिवार को प्रदर्शनकारियों और पुलिस प्रशासन के बीच सहमति बन गई थी। इसके बाद साधु के शव को पेड़ से उतार लिया गया था और समाधि की विधि पूरी की गई।  

Previous articleपीएम मोदी कल लेंगे नीति आयोग की बैठक, तेलंगाना सीएम ने किया मीटिंग के बायकॉट का ऐलान
Next articleदेश के सबसे छोटे रॉकेट की हुई सफलतापूर्वक लाॅन्चिंग, अंतिम चरण में आई दिक्कत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here