Home Rajasthan मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भीलवाड़ा माॅडल को लागू करेगी केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भीलवाड़ा माॅडल को लागू करेगी केंद्र सरकार

470
0

दा एंगल।
जयपुर।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सही समय पर लिए गए फैसले के सभी कायल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ही दूरगामी सोच का ही परिणाम था कि भीलवाड़ा में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को बड़ी कुषलता के साथ रोक दिया। अब कोरोना से बचाव का भीलवाड़ा मॉडल पूरे देश में लागू हो सकता है।

मुख्यमंत्री का बेहतर मैनेजमेंट

भीलवाड़ा जहां पूरे प्रदेश में कोरोना का एपिकसेंटर बना हुआ था। वहां पर हालात बेकाबू हो रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेहतर मैनेजमेंट के चलते हालात को बेकाबू होने से बचा लिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने भीलवाड़ा माॅडल को पूरे देश में लागू करने के संकेत दिए हैं। केन्द्र सरकार ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में राजस्थान के भीलवाड़ा मॉडल की सराहना की। केन्द्र सरकार ने माना कि कोरोना का मामला मिलते ही वहां कर्फ्यू लगा दिया गया। इससे लोगों का संबंधित क्षेत्र में आवागमन थम गया और लोगों का विस्तार रूक पाया।

पूरे क्षेत्र में चलाया सघन अभियान

पूरे चिंहित क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया गया। संदिग्धों को तुरंत क्वॉरेंटाइन और कोरोना पॉजिटिव को आइसोल्यूशन में रखकर इलाज किया गया। इतना ही नहीं पूरे जिले में महाकर्फ्यू लगाया गया। इसी का परिणाम था कि भीलवाड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाया जा सका।
मुख्यमंत्री ने इस महामारी के रोगियों का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं स्क्रीनिंग कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की पुख्ता सुरक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा प्रदान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। गहलोत ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया तथा अन्य माध्यमों से फैलाई जा रही अफवाहों एवं गलत सूचनाओं पर पुलिस अधिकारी प्रभावी अंकुश लगाएं, ऐसा करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here