Home Politics किन्नौर हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों...

किन्नौर हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान

125
0
CM Ashok Gehlot

The Angle
जयपुर।
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को भीषण हादसा हो गया। भूस्खलन होने के कारण कई लोगों की मौत हो गई। इस हादसे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। मृतकों में चार राजस्थान के निवासी भी थे। सीएम गहलोत ने राजस्थान के सभी मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

सीएम गहलोत ने मृतकों के परिजनों को दी सांत्वना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और कहा कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से प्रदेश के 4 निवासियों की मृत्यु हुई है। यह बेहद दुखद है। मैं इस मुश्किल घड़ी में सभी के परिजनों को सांत्वना देता हूं। इस हादसे में दिवंगत हुईं डॉक्टर दीपा शर्मा जरूरतमंदों की मदद के लिए कई बार मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क कर उनकी सहायता करवाती थीं। वो सक्रिय रहकर समाजसेवा का कार्य कर रहीं थीं।

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मुआवजे का ऐलान

हादसे में जान गंवाने वाले सीकर के बियानी परिवार के सदस्य श्री अनुराग, श्रीमती माया, सुश्री ऋचा को भी श्रद्धांजली अर्पित करता हूं। मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए प्रत्येक हेतु सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी।प्रदेश सरकार इस मुश्किल घड़ी में परिजनों के साथ खड़ी है।

गौरतलब है कि रविवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा हुआ है। सांग्ला घाटी में पुल टूटने की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई है। जैसे ही पहाड़ी से चट्टानें गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो स्थानीय लोग काफी घबरा गए। एक के बाद एक दर्जनों चट्टानें ऐसे खिसकी मानों सामने मौत आ रही हो। एक चट्टान की चपेट में आने से करोड़ों की लागत से बास्पा नदी पर बना बटसेरी पुल भी ध्वस्त होकर नदी में जा समाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि किन्नौर में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Previous articleयेदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, नए सीएम की रेस में चार नाम शामिल
Next articleटोक्यो ओलंपिकः सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू लौटी वतन, मिल सकता है गोल्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here