Home Politics मुख्यमंत्री गहलोत ने क्रीड़ा परिषद कर्मचारियों के लिए करोड़ों के बजट को...

मुख्यमंत्री गहलोत ने क्रीड़ा परिषद कर्मचारियों के लिए करोड़ों के बजट को दी मंजूरी

61
0

The Angle

जयपुर.

राजस्थान में क्रीड़ा परिषद कर्मचारीयों के पेंशन परिलाभ तथा पेंशन के भुगतान कि मांग लंबे समय से चल रही थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज एक संवेदनशील फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने आज प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए क्रीड़ा परिषद के कर्मचारियों के लिए राशि जारी कर दी है। प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह खुशखबरी दी।

क्रीड़ा परिषद कर्मचारियों के लिए 13.40 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा की “जयपुर स्थित राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के सेवानिवृत्त कार्मिकों को पेंशन परिलाभ तथा पेंशन के भुगतान के लिए 13.40 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। प्रस्ताव के अनुसार, परिषद के समस्त सेवानिवृत्त कार्मिकों की पेंशन तथा परिलाभों का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा तथा परिषद की समस्त संपत्तियां राज्य सरकार में निहित होंगी।

पेंशन परिलाभ के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई स्वीकृति

साथ ही गहलोत ने कहा की “ उल्लेखनीय है कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा सवाई मानसिंह स्टोडियम में व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक लगी होने के कारण राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की आय नगण्य है। ऐसे में परिषद एक अलाभकारी संस्था है तथा राज्य सरकार के अनुदान से संचालित होती है। संस्था के कार्मिकों के समस्त वेतन-भत्ते आदि राजकीय अनुदान से ही वहन होते हैं। ऐसे में अब पेंशन परिलाभ के लिए भी राज्य सरकार द्वारा स्वीकृति दी गई है।“

Previous articleहर घर तिरंगा अभियान किसी पार्टी का नहीं बल्कि संपूर्ण राष्ट्र का है- संबित पात्रा
Next articleराजस्थान के 11 जिलों में लंपी का प्रकोप, मंत्री लाल चंद कटारिया ने बीमारी को बताया खतरनाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here