Home Politics सुब्बाराव से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत का दिखा अलग रूप

सुब्बाराव से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत का दिखा अलग रूप

82
0
सुब्बाराव

द एंगल।

नई दिल्ली।

राजनीतिक व्यस्तता को दूर रखते हुए अपनों के लिए समय निकालना कोई राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से सीखे। प्रदेश की हज़ारो जिम्मेदारियां को पूरा करते करते सीएम कभी अपने संबंधो को खराब नहीं करते। इसी बात को एक बार फिर सीएम गहलोत ने सिद्ध किया जब वे देश के प्रसिद्ध गांधीवादी डॉ एस एन सुब्बाराव से मिलने बेंगलुरु पहुंचे। सुब्बाराव के चोटिल होने की जानकारी मिलते ही सीएम गहलोत उनसे मिलने बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल पहुंच गए। और वहां उनसे मुलाक़ात कर उनकी कुशलक्षेम जानी और चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

गहलोत से मिलकर सुब्बाराव हुए भावुक –

सीएम गहलोत ने फेसबुक पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। सीएम ने इस पोस्ट में बहुत कुछ लिखा। मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि ‘भाईजी (डॉ एस एन सुब्बाराव) के साथ काफी समय बिताया और उनको आग्रह किया कि आप जल्दी स्वस्थ होकर राजस्थान आएं और वहीं रहकर, प्रदेशभर में युवाओं को जागरूक करने की मुहिम चलाते रहें। अब आपकी आयु भी 92 वर्ष हो गई है और मैं चाहता हूं कि आपका सानिध्य राजस्थान में हम सबको ज्यादा मिले।

Ashok Gehlot द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 6 जनवरी 2020

गहलोत ने कहा कि आपके शिविरों में आकर मुझे बेहद सुकून महसूस होता रहा और युवाओं को भी प्रेरणा मिलती है। आपके शिविर लगवाने में हम सहयोग करेंगे, प्रबंधन भी करेंगे।

पुराने साल को किया याद-

सीएम गहलोत ने डॉ एस एन सुब्बाराव से कहा कि ‘आप विदेशों में भी जाते हैं, वहां पर नई पीढ़ी को देश के बारे में बताते हैं, यहां के संस्कार, संस्कृति, अनेकता में एकता का संदेश उन तक पहुंचाते हैं, यह कार्य जयपुर में अपने आश्रम में रहकर करते रहें, आज के समय में इसकी बहुत आवश्यकता है। मुझे खुशी है कि हम सभी ने पिछले वर्ष फरवरी में उनके 91वें जन्मदिवस पर जयपुर में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जिसमें पूरे समय मुझे साथ रहने का सौभाग्य मिला। जैसे ही मैंने कहा कि मैं आपको (जयपुर के लिए) लेने आया हूूं, भाईजी काफी इमोशनल हो गए, अस्पताल में लेटे हुए मेरा हाथ पकड़कर बातें करते रहे और मैं इतनी दूर से वहां उनसे मिलने पहुंचा यह बात कहते हुए काफी भावुक हो गए।

Ashok Gehlot द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 6 जनवरी 2020

भाईजी के कई प्रेरणागीत जिनके माध्यम से वे प्रेरणादायी संदेश देते हैं, मैंने अपने मोबाइल से रिकॉर्डिंग निकालकर उनके गाए हुए अनेक गीतों की कुछ पंक्तियों को प्ले किया, भाईजी काफी खुश हुए, भावुक हुए और वहां मौजूद डॉक्टर एवं अन्य लोग भी बहुत प्रभावित हुए।

69 साल से 92 वर्षीय भाई देश के युवाओं से जुड़े हुए हैं, लगातार शिविर लगा रहे हैं। 6 दशक से ज्यादा समय से शिविर लगाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैं स्वयं जब 12 साल का था तब पहली बार जोधपुर में भाईजी के संपर्क में आया था। ऐसे गांधीवादी विचारक और प्रेरक देश की पूंजी हैं, ईश्वर से उनके उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ‘

इन तस्वीरो और इन बातो को सुनकर राजस्थान के सीएम गहलोत का एक अलग ही चेहरा नजर आता है। किसी के प्रति इतना प्यार वास्तव में एक जन नायक ही कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here